June New Rules : 1 जून से देशभर मे नया नियम लागू ध्यान से सूनलो बहुत ही जरुरी बदलाव होगे

1 जून जल्द ही आने वाली है, और ऐसे मे बडी संख्या मे लोगो को आने वाले महीने मे कुछ बडे बदलाव किए जाने है, जिसके लिए भारत सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है, कुछ जरुरी नियमो को काफी लम्ब समय से इन्तजार किया जा रहा है, जिसके बाद आम आदमी पर भी इसका असर पड सकता है, तो कौन कौन से नए नियम है, जो 1 जून से लागू किए जाएगे इस विषय मे पूरी जानकारी को विस्तार से जानते है, तथा दी गई सम्पूर्ण समाचार को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

1 june new update
1 june new update

जून से नया नियम लागू

क्रेडिट कार्ड और यूपीआई के माध्यम से ₹20000 का लेनदेन करते हैं तो आपको उसके ऊपर कोई भी फीस देने की जरूरत नहीं है।

एक जुलाई से विदेश में एक निश्चित सीमा से ज्यादा खर्च करने पर 20 फीसदी टीसीएस सिस्टम लागू होने जा रहा है।

आरबीआई 1 जून से “100 दिन 100 भुगतान” अभियान चलाने जा रहा है, र बैंक को केवल 100 दिनों के अंदर 100 अनक्लेम्ड डिपॉजिट को सेटल करना होगा।

1 जून से नया नियम लागू होने जा रहा है, जिसके तहत बिना जांच और प्रमाण के कफ सिरप का निर्यात नहीं होगा। सरकार लैब्स में जांच और गुणवत्ता का प्रमाण लेना होगा।

क्रिकेट के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। विवादित सॉफ्ट सिग्नल को समाप्त करने का ऐलान किया है। रिपोर्ट के मुताबिक 1 जून को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच होने वाले टेस्ट में मैच में यह नियम लागू हो जाएगा।

जून महीने मे बदलाव आम नागरिक ध्यान दें

LPG GAS सिलेण्डर मे कमर्शियल और घरेलु सिलेण्डर के रेटो मे अन्तर दिखेगा जिसके बाद दाम मे बढोत्तरी या घटोत्तरी देखने को मिल सकती है।

1 जून से CNG-PNG की कीमत में भी बदलाव हो सकता है क्योकी सरकार द्वारा अभी हाल ही मे टैक्स से सम्बन्धित नया स्टेटमेट लाने वाली है, जिसके बाद इनकी कीमतो मे भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

जून से इलेक्ट्रिक वाहनो के नए रेट मे बढोत्तरी होने वाली है, इसके लिए सरकार द्वारा पूरी तैयारी पूर्ण कर ली गई है, जिसके बाद इसे लागू कर लिया जाएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.