10th Pass Bharti : भारतीय पशुपालन विभाग मे 4936 पदो पर बम्पर भर्ती मौका न छोडे 30 हजार सैलरी से शुरु

भारतीय पशुपालन विभाग मे बंम्पर पदों पर भर्तिया समय समय पर जारी की जाती है, ऐसे मे बडी संख्या मे खाली पदों पर नौकरी के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रीया शुरू की गई है। अगर इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं। तो इस भारतीय पशुपालन विभाग में आप अपना आवेदन कर सकते हैं। भारतीय पशुपालन विभाग में कुल 4936 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है। आप अगर इस भर्ती के लिए पात्र और योग्य उम्मीदवार हैं तो आप अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

pashupalan vibhag bharti

पशुपालन विभाग भर्ती

आपको बता दें कि भारतीय पशुपालन विभाग की इस भर्ती के लिए आप योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं। तो आप बिना देरी के आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण जरूर कर लें। क्योंकि आपके पास समय बहुत ही कम बचा हुआ है। आपको पता होना बहुत ही आवश्यक कि भारतीय पशु पालन विभाग की ऑनलाइन आवेदन की तिथि 19 जून 2022 से 04 जुलाई 2022 तक आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और 04 जुलाई ही अंतिम फी जमा करने की लास्ट दिनांक है। तो आप जल्द से जल्द आवेदन कर सकत हैं।

पशुपालन विभाग शैक्षणिक योग्यता

आपको सबसे पहले यह ज्ञात होना आवेश्यक है कि इस भारतीय पशु पालन विभाग  में मुख्य तीन पदों के अधिकारी के रूप में होनी है। और इसके लिए कितनी योग्यता होनी चाहिए।

  1. मुख्य आवंटन अधिकारी- इस पद के लिए आपको भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए।
  2. अतिरिक्ति आवंटन अधिकारी – इस पद के लिए उम्मीदवार को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए और साथ में ही विपणन के क्षेत्र में अनुभव भी होना चाहिए।
  3. सहायक आवंटन अधिकारी – इस पद के लिए उम्मीदवार को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। और अपने क्षेत्र में कार्य अनुभव होना चाहिए।

भारतीय पशुपालन विभाग आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा के बारे में बात करें तो सबसे पहले पद मुख्य आवंटन अधिकारी के लिए योग्य उम्मीदवार की आयु सीमा 25 वर्ष से लेकर 45 वर्ष होनी चाहिए। और  अतिरिक्ति आवंटन अधिकारी के लिए योग्य उम्मीदवार की आयु सीम 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष होना चाहिए। सहायक आवंटन अधिकारी के लिए योग्य उम्मीदवार की आयु सीम 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष होना चाहिए।

भारतीय पशुपालन विभाग की वेतन

  • आपको बता दें कि मुख्य आवंटन अधिकारी  की मासिक वेतन 35000 हजार रूपये दिए जाएंगें।
  • अतिरिक्त आवंटन अधिकारी  की मासिक वेतन 30000 हजार रूपये दिए जाएंगें।
  • सहायक आवंटन अधिकारी की मासिक वेतन 25000 हजार रूपये दिए जाएंगें।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter