Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

64,000 New Bharti : इन विभागो मे 64 हजार पदो पर भर्ती तुरन्त ध्यान दें 30 से 1 लाख रुपये तक सैलरी

CAPF Recruitment 2023 : रोजगार की तलाश कर रहे सभी युवाओ के लिए बडी खुशखबरी निकल कर सामने आई है। सेन्ट्रल आर्म पुलिस फोर्स मतलब की CAPF तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत CRPF SSB BSF ITBP CISF आप इसमे किसी भी मे आवेदन कर सकते है। तो मै बता दूँ की यह भर्ती 2023 मे जितने भी खाली पद है वह सब भरे जाएंगे सरकार का बडा आदेश तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस भर्ती मे लगभग 64 हजार पद खाली है। तो दोस्तो सबसे पहले मै आपको इस लेख मे ये बता दू की इस भर्ती मे आवेदन करने वाले उम्मीदवारो की क्या योग्यता होगी वह कैसे इस भर्ती मे जा सकेंगे। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

64000 new bharti
64000 new bharti

New Bharti

दोस्तों आज मैं आप लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आया हूं जो बेरोजगार एक रोजगार की तलाश कर रहे हैं। उन सभी बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार का बड़ा ऐलान 2023 में लगभग 64,000 पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। जिससे सभी बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी उनके लिए अच्छा खासा सुनहरा मौका है। इस भर्ती मे जाने का। तो आप सभी तो जानते होंगे जो उम्मीदवार नही जानते है उनको मै बता दूँ की इस भर्ती मे 2 स्टाफ होते है। एक जीडी स्टाफ और एक मिनिस्ट्रियल स्टाफ तो देस्तो मै आपको बता दू की इस भर्ती मे काफी बदलाव किए गए है। जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है। जैसे की मै जीडी स्टाफ की बात कर रहा हूँ। तो दोस्तों सबसे पहले आपको जानना यह जरूरी है। जैसा कि आप जानते हैं कि सीआरपीएफ. बीएसएफ. एस एस बी. आई टी बी पी. सी आई एस एफ. इन सभी में एक ही पेपर होगा जो आपको एक ही पेपर देना होगा आपके मेरिट के हिसाब से आपको इस भर्ती के पदों में आपको सिलेक्ट किया जाएगा।

New Bharti Full Details

जैसा कि आपको आवेदन करते समय जैसे आप सीआरपीएफ में क्लिक करते हैं तो आपको सीआरपीएफ में मेरिट के हिसाब से आपको पद दिया जाएगा। देखिए दोस्तों सबसे पहले तो मैं आपको इसके सैलरी के बारे में बता देता हूं इसमें सैलरी बहुत ही अच्छी मिलती है। इस भर्ती मे लगभग 40 हजार से लेकर 1लाख 20 हजार तक सैलरी मिलती है। तो दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि आप की पोस्टिंग कहां रहेगी पूरे भारत में आप की पोस्टिंग कहीं भी हो सकती है जैसे एसएसबी आइटीबीपी सीआरपीएफ जहां इसके हेड क्वार्टर होंगे आपकी ड्यूटी वहीं पर लगेगी।

Bharti Eligibility

तो सबसे पहले तो मै आपको बता दूँ की इस भर्ती मे दोनो कैन्डीडेट आवेदन कर सकते है। यह ऑल इंडिया भर्ती है। तो दोस्तो सबसे पहले हम इसके आयु की बात कर लेते है। उम्मीदवारो को आवेदन करने के लिए कितनी आयु चाहिए। 20 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक के उम्मीदवार इस भर्ती मे आवेदन कर सकते है। अब बात करते है इसमे क्या योग्यता होगी 12वी से लेकर ग्रेजुएट तक के उम्मीदवार इस भर्ती मे आवेदन कर सकते है। चाहे वह किसी भी सब्जेक्ट से पास हो। और अब पेपर की बात करे तो इसमे चार विषयो से आपके पेपर मे प्रश्न आएगा इसमे 200 प्रश्न होंगे और वह 200 नंबर का होगा। और हाईट की बात करे तो पुरूषो के लिए 170 होगी और महिलाओ के लिए 155 होगी।

Follow US Google News Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.