Aadhar Card New Update : आधार कार्ड वाले तुरन्त ध्यान दे आज हुआ बडा बदलाव जल्द करें ये कामा

सरकार का एक और बडा ऐलान,सरकार का कहना है कि जितने भी 18 साल के पूर हुए बच्चे उनके आधार से जुडेगी वोटर आईडी वोटर बनाने के अब चार और मौके।प्रदेश की विधानसभावार वोटर लिस्ट आधार से जोडी जाएगी। अब सिर्फ पहली जनवरी ही नही ,पहली अप्रैल, पहली जुलाई  को और पहली अक्टूबर को भी 18 साल पूरा करने वाले वोटर लिस्ट से जुड सकेंगे और केन्द्रीय चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट मे नाम जुडवाने,हटवाने  पता परिवर्तित करवाने के फार्म मे भी बदलाव किए है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदत से आपको पूरी जानकारी देंगे ,नीचे लिखे लेख को आप ध्यान पूर्वक अवश्य पढे ।

AADHAR CARD TODAY OFFICIAL NOTICE

Aadhar Card New Update

प्रदेश की विधानसभावर वोटर लिस्ट आधार से जोडी जाएगी। जी हा दोस्तो यह हमारे लिए एक और सुविधा सरकार द्वारा किया जारहा है। यह सुविधा जल्द से जल्द लागू हो जाएगी। आधार नंबर लेने का काम एक अगस्त से शुरू हो जाएगा । यह जानकारी बुधवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने राजनीतिक दलो के प्रतिनिधियो को दी अपने कार्यालय के सभागार मे बुलाई गई बैठक मे उन्होने कहा कि वोटरो से स्वैच्छिक रूप से आधार नंबर एकत्र किए जाएंगे । वोटर लिस्ट मे शामिल वोटरो के आधार नम्बर एकत्रित करने का अभियान पहली अगस्त से शुरू होगा। यह काम हर पोलिंग बूथ, पर जिले मे होगा। मतदाताओ द्वारा आधार उपलब्ध कराना स्वैच्छिक है । और इस वजह से उनका नाम मतदाता सूची डेटाबेस से हटाया नही जाएगा।

Aadhar Card Latest NEWS

कि उन्होने आधार नम्बर उपलब्ध नही कराया है । किसी भी परिस्थिति मे प्राप्त आधार नम्बर को सार्वजनिक नही किया जाएगा।अगस्त से शुरू होगा वोटर लिस्ट को आधार से जोडने का अभियान।मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जो यह जानकारी दी है वह राजनीतिक दलो के माध्यम से दी है ।यह सरकार का एक ऐसा नियम है जिससे हमारे युवा भी एक नागरिक के तौर पर चुने जाएंगे । वे भी जो इसकी सुविधा है तो आपको एक आईडी के रूप मे होगी ,जैसे कि जितने भी काम आधार से होता था जब आधार से जुड जाएगा तो आप इससे भी काम कर सकते है ।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter