Aadhar Card Update : आधार कार्ड नया अपडेट तुरन्त ध्यान दें UIDAI द्वारा नया नियम

Aadhar Card Update – आधार कार्ड को लेकर बड़ी जानकारी निकलकर सामने आ रही है। आज के समय में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा कि जिसके पास आधार कार्ड न हो। क्योंकि आज के समय में सभी सरकारी या गैस सरकारी कार्य बिना आधार कार्ड को नहीं होती है। अगर आपका आधार कार्ड बना हुआ है। तो आप अपने आधार कार्ड के माध्यम से ही सभी प्रकार के आवेदन या सरकारी कागजी कार्वाही कर सकते हैं। आधार कार्ड एक बहुत युनीक आईडेंटिफिकेशन है, जो कि सभी जगहों पर कार्य करता है। अगर आपका आधार कार्ड बना हुआ है तो आपको यह बहुत ही जरूरी होगा कि आपको आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी पता होनी चाहिए। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

AADHAR CARD GOOD UPDATE
AADHAR CARD GOOD UPDATE

Aadhar Card Big Change

आपको बता दें कि आधार कार्ड को लेकर एक बड़ा अपडे़ट जो आधार कार्ड धारकों को पता होना और जानना बेहद ही जरूरी है। आधार कार्ड में यह अपड़ेट आधार कार्ड अपडे़ट करने के लिए आया है। यह अपड़ेट उन सभी लोगों के लिए बिल्कुल निःशुल्क है। जिनका आधार कार्ड 10 वर्ष पहले ही बन गया था। और अभी तक अपड़ेट नहीं किया गया है। इसी विषय को लेकर यूआईडीएआई ने पहचान का प्रमाण और पते के प्रमाण को आधार कार्ड में फ्री में ही अपड़ेट कर सकते हैं। और इसके लिए भी समय निर्धारित किया गया है। अगर आप अपने आधार कार्ड में फ्री में अपडे़ट कराना चाहते हैं। तो आप जल्द से जल्द करा सकते है।

Aadhar Card Update

आधार कार्ड को अपडे़ट को लेकर यूआईडीएआई द्वारा 10 साल या 10 साल से पुराने आधार कार्ड को अपडे़ट नहीं किया है। तो आप बिल्कुल फ्री में अपड़ेट कर सकते हैं। पहले पहचान और पते के प्रमाण को अपड़ेट करने में ऑनलाइन माध्यम द्वारा 25 रूपये का चार्ज देना पड़ता था। और यही अपड़ेट के लिए किसी भी आधार केंद्र पर जाते हैं तो आपको 50 का चार्ज देना पड़ता है। परंतु घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से जरूरी दस्तावेज अपलोड़ करने में किसी प्रकार का चार्ज नहीं देना पड़ेगा। क्योंकि इसे यूआईडीएआई द्वारा बिल्कुल ही निःशुल्क कर दिया गया है। आप इस सुविधा का लाभ 15 मार्च से लेकर 14 जून तक ले सकते है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar