Aadhar Pan Link : आधार पैन लिंक बुरी खबर 10 हजार जुर्माना लगेगा ऐसे बचे जुर्माने से पूरी जानकारी

Aadhar Pan Link New Update : आधार पैन लिंक को लेकर सरकार ने एक और सूचना जारी कर दी है. जिसे सुनते ही आपके होश उड जाएंगे। ऐसे मे हम आपको बता दे की पिछले कुछ दिनो से आधार पैन लिेंक योजना चल रही थी 30 जून तक लिंक की अंतिम डेट थी लेकिन उसके बाद सरकार ने नया नियम जारी करते हुए लगाए 10 हजार का जुर्माना जिन लोगो ने नही करवाए लिंक तो लगेगा भारी जुर्माना । तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे इस खबर के बारे मे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

PAN ADHAR LINK PENALITY
PAN ADHAR LINK PENALITY

आधार पैन लिंक बडी खबर

दोस्तो आज हम बताने वाले है आधार पैन लिंक के बारे मे आधार पैन लिंक को लेकर सरकार ने एक और सूचना जारी कर दी है. जिसे सुनते ही आपके होश उड जाएंगे। ऐसे मे हम आपको बता दे की पिछले कुछ दिनो से आधार पैन लिेंक योजना चल रही थी 30 जून तक लिंक की अंतिम डेट थी लेकिन उसके बाद सरकार ने नया नियम जारी करते हुए लगाए 10 हजार का जुर्माना जिन लोगो ने नही करवाए लिंक तो लगेगा भारी जुर्माना। ऐसे मे पैन कार्ड-आधार को लिंक (PAN-Aadhaar Linking) करने के लिए आयकर विभाग ने 30 जून, 2023 तक की समय सीमा दी है. यदि कोई व्यक्ति 30 जून 2023 की समय सीमा तक आधार और पैन कार्ड को लिंक नहीं करते हैं तो उनका पैन इनऑपरेटिव हो जाएगा।

आधार पैन पर जुर्माना

इसके अलावा जो लोग कल पैन को आधार से लिंक करेंगे उन्हें पेनाल्टी भी देनी पड़ेगी. कई सारे सरकारी और गैर सरकारी कार्य के लिए पैन कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. अगर पैन को आधार से लिंक नहीं करते तो इन काम को करने के लिए समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप 30 जून तक लिंक नही करवाए है तो 1 जुलाई से आपको पैसे भी देने पड़ेंगे. इसका मतलब हुआ कि अगर इनऑपरेटिव हो चुके पैन को दोबारा एक्टिव कराते हैं तो 10 हजार रुपये की फीस भरनी होगी. यही वजह है कि विभाग लगातार चेतावनी दे रहा है कि पैन और आधार को जोड़ लिया जाए. और अगर ऐसा नही करते है तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा

आधारा पैन लिंक प्रक्रिया

आधार पैन लिंक की कई प्रक्रिया है, पर सबसे सरल प्रक्रिया है, SMS के द्वारा इसमे आपको बस नीचे दिए गए स्टेप को फालो करना होगा और आपका आधार पैन लिंक हो जाएगा जुर्माने के लिए अगर आपका आधार पैन आता है, तो आपको मैसेज के जरिए सुचित कर दिया जाएगा फिर आपको वेबसाईट के माध्यम से लिंक करवाना होगा।

  • अपने फोन पर UIDPAN टाइप करें.
  • 12 अंकों वाला आधार नंबर लिखें.
  • फिर 10 अंकों वाला पैन नंबर लिखें.
  • अब मैसेज को 567678 या 56161 पर भेज दें.
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.