Agneepath Bharti Big Update : अग्निपथ भर्ती मे हुआ बडा बदलाव जल्द जाने कैसे मिलेगा करोडो छात्रो को तोहफा

Agneepath Bharti Yojana 2022 Big Update –  अग्निवीर भर्ती को लेकर बवाल के कारण बड़ा बदलाव किया गया है। छात्रों में बहुत ही अक्रोस देखा जा ही रहा है कि छात्र कितना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं बहुत से राज्य के अलग अलग जिलों में छात्रों का प्रदर्शन बहुत ही जोरों से शुरू है। और बहुत सी सरकारी सम्पतिंयों का नुकसान भी किया है और इसी को देखते हुए सरकार नें अग्निपथ भर्ती के लिए जो उम्र सीमा रखी गई थी अब उसमें बदलाव किया गया है। जिसमें कि उम्र सीमा को बढ़ा दिया गया है।  परंतु छात्रों को इससे ज्यादा जो कि अग्निपथ भर्ती की समय सीमा यानी कार्य काल को बढ़ाने की मांग है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

agnipath bharti

Agneepath Bharti New Update

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी नें बताया है कि अग्निवीरों की जो उम्र सीमा पहले बताई जा रही थी। 17 वर्ष से लेकर 21 वर्ष आयु सीमा वाले छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। परंतु रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने इसमें बदलाव करते हुए बताया है कि अग्निपथ की भर्ती के लिए जो उम्र सीमा तय की गई थी अब उसे बदल कर 21 वर्ष से 23 वर्ष कर दिया गया है। तो 21 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के छात्र और युवा इस अग्निपथ भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

परंतु सबसे बड़ा मुददा तो यह है कि जितने भी युवा उम्मीदवार है जो सैन्य भर्ती के लिए तैयारी कर रहे थे उन्हें इस भर्ती से बहुत ही बड़ा झटका लगा क्योंकि यह अग्निपथ भर्ती केवल चार साल के लिए ही उम्मीदवार को प्रदान की जा रही है। और इसमें जो भर्ती होने के लिए जो आयु सीमा निर्धारित किया गया है। तो इसके वजह से बहुत से उम्मीदवार पहले ही बाहर हो जाएगें।

Agneepath Bharti से मिलेगी छूट

क्योंकि पहले ही इस भर्ती के लिए जो उम्र सीमा रखी गई थी वो तो स्कूल के बच्चे ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। सरकार को इस बात का तो ध्यान तो होना चाहिए की देश नें कितने युवा उम्मीदवार सैन्य भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। तो उनके करियर का क्या होगा।

उत्तर प्रदेश समेत चार राज्य पुलिस भर्ती मे देगे वरीयता : उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यो ने अग्निपथ योजना से चार साल के कार्यकाल के बाद सेवामुक्त होने वाले अग्निवीरो को अपने यहॉ पुलिस भर्ती मे वरीयता देने का एलान किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुधवार को इशका एलान किया। वही मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंण्ड सरकार ने भी इसकी घोषणा की है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter