Agneepath Bharti Salary : अग्निपथ सेना भर्ती मे इतनी मिलेगी सैलरी जाने 4 साल मे कितना बढेगी सैलरी

अग्निपथ भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 17 वर्ष से लेकर ज्यादा से ज्यादा 21 वर्ष के युवाओं को इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य माना जाएगा। हांलाकि अभी पूरी तरह से अभी निश्चित नहीं किया गया है। और अभी पूरी तरह से ऑफिशल नॉटिफिकेशन भी जारी नहीं किया गया है।

agnipath bharti

Agneepath Bharti

अग्निवीर कॉर्प्स की सैलरी की बात करें तो पहले वर्ष 4.76 लाख रूपये की देय मान वेतन दिया जाएगा। और यही सैलरी चौथे वर्ष 6.92 लाख रूपये सालाना वेतन दिया जाएगा। सैलरी के बारे में विस्तार से बात किया जाए तो पहले साल 30 हजार रूपये महिने सैलरी दिया जाएगा। जसमें से 21 हजार आपके खाते में दिया जाएगा। और 9 हजार रूपये अग्निवीर कॉर्प्स के फंण्ड मे जमा किया जाएगा। और गवेर्नमेंट के तरफ से भी 9 हजार जमा किया जाएगा। दूसरे वर्ष 33 हजार रूपये सैलरी दिया जाएगा। जिसमें से 23 हजार सौ रूपये आपके खाते में दिया जाएगा। और 9900 अपके फंण्ड के लिए काट लिया जाएगा।

agneepath salary

Agneepath Bharti Salary

तीसरे वर्ष में 36 हजार 5 सौ रूपये दिया जाएगा। और 10 हजार 950 रूपये फंण्ड के लिए काट लिया जाएगा। और चौथे वर्ष में 40 हजार रूपये सैलरी दिया जाएगा। जिसमें से 12 हजार रूपये आपके फंण्ड लिए काट लिया जाएगा। और 28 हजार रूपये आपके खाते में दे दिया जएगा। और चार साल बाद आपका यही फंण्ड आपको दे दिया जाएगा। चार वर्ष में जिसकी राशि 11 लाख 76 हजार रूपये दे दिया जाएगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter