Agnipath Yojana Bad NEWS : अग्निपथ योजना को लेकर 70 हजार युवाओ का करियर दाव पर जाने प्रमुख अपडेट

Agnipath Yojana 2022 – अग्निपथ योजना को लेकर 70000 हजार युवाओं का करियर दाव पर लगा हुआ है। जो पहले से ही आर्मी और नेवी की भर्ती की परीक्षा से लेकर पूरी प्रक्रिया पूर्ण कर चुके हैं। और अब जॉब लेटर का इंतजार कर रहे थे। परंतु एक अचानक ही इन भर्ती को रद्द करने की जानकारी दी जाती है। तो ऐसे में 70 हजार से ज्यादा युवाओं को करियर बरबाद होने की कगार पर है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसकी सुनवाई कल 15 जुलाई 2022 की जाएगी। जिसका इंतजार युवाओ को बहुत ही बेशबरी से है क्योंकि युवाओं का करियर कोर्ट के फैसले पर टिका हुआ है। अब इसमें क्या निर्णय निकलकर सामने आएगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट से सम्बन्धित विस्तार से पढ़ें।

agnipath yojana bad news

Agnipath Yojana

आपको बता दें कि याचिका में कहा गया है कि दो वर्ष से वायु सेना में नियुक्ति पाने के लिए उम्मीदवारों को अशंका है कि उनका 20 वर्ष का करियर मात्र 4 वर्ष में सिमट कर रह जाएगा। और जो 2017 में 70 हजार से अधिक उम्मीदवार को ट्रेनिंग दी गई थी और उन्हें आश्वशासन दिया गया कि बहुत ही जल्द नियुक्ति पत्र उनको दिया जाएगा। परंतु अभी तक उम्मीवारों को कोई नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया है। और इस अग्निपथ योजना के आने से नियुक्त उम्मीदवारों का करियर दाव पर लगा हुआ है।

Agnipath Yojana NEWS

जब से सरकार द्वारा अग्निपथ योजना भर्ती का आयोजन किया गया है। जब से देश के बहुत से राज्यों में प्रदर्शन कारियों ने जमकर हंगामा किया। और इस विरोध में करोड़ों रूपये की सरकारी संम्पत्ति का नुकसान भी हुआ है। इन सभी हंगामों को किसी प्रकार बंद कराया गया। इसके पश्चात ही पहले से नियुक्त भर्तियों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देने के बजाए इन सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है। तो ऐसे में उम्मीदवारों के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज कराई गई है। जिसके सुनवाई 15 जुलाई 2022 को की जाएगी। अब इन सभी उम्मीदवारो का करियर सुप्रीम कोर्ड के फैसले पर टिका हुआ है।

Agnipath Yojana Other Update

आपको बता दें कि इंडियन आर्मी और ऐयरफोर्स का अधिकारिक वेबसाइट पर पुरानी सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है। और अधिकारिक सूचना के अनुसार बताया गया है। कि पुरानी सभी भर्तियों को रद्द किया जा रहा है। और इन सभी भर्तियों के लिए उम्मीदवार अग्निपथ योजना के अंतर्गत ही भर्ती किए जाएगें। तो ऐसे में जो उम्मीदवार पहले से नियुक्त थे और अब फिर से अग्निपथ योजना के अंतर्गत भर्ती किया जाएगा। परंतु जो आयु सीमा अग्निपथ भर्ती के लिए मांगी गई है। इसके लिए बहुत से उम्मीदवारों आयु सीमा समाप्त हो चुकी है। तो इत तरह से उम्मीदवार का पूरा करियर खराब हो रहा है। अब सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई के बाद ही इसका निर्णय निकलकर सामने आएगा। अब सभी उम्मीदवारों की उम्मीद कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter