Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Agniveer Air Force Bharti : अग्नीवीर एयर फोर्स भर्ती 10वीं, 12वीं पास जल्द करे आवेदन 30 हजार सैलरी से शुरु

Indian Airforce Agneepath Agniveer Bharti 2022 – इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की बंम्पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप एयरफोर्स में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण अवसर निकलकर आया है। क्योंकि इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरों की बंम्पर पदों में भर्ती का आवेदन का नॉटिफिकेशन जारी किया है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं जिनकी उम्र 17.5 से 23 वर्ष है और वह भारत के किसी भी राज्य का निवासी है तो वह उम्मीदवार इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

indian air force agniveer bharti

Agniveer Air Force Bharti

आपको बता दें कि इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्ररम्भिक तिथि 24 जून 2022 से शुरू कर दिया गया है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार और इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वह जल्द ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर की आवेदन करने कि अंतिम तिथि 05 जुलाई 2022 है। Indian Airforce Agneepath Agniveer Bharti 2022 की परीक्षा की तिथि की बात करें तो इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती की परीक्षा 24 जुलाई 2022 है। तो आप अपनी परीक्षा की तैयारी अभी से ही शुरू कर सकते हैं। एडमिट कार्ड की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।

Agniveer Bharti Fees

अग्निवीर इंडियन एयरफोर्स भर्ती के आवेदन शुल्क की बात करें तो सभी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क एक बराबर रखी गई है। जिसमें सामान्य, ओ. बी. सी., ई. डब्लू. एस., एससी, एसटी सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 250 रूपये रखा गया है। और आप अपनी आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड , क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

Age Limits

Indian Airforce Agniveers Bharti 2022 के लिए उम्र सीमा की बात की जाए तो कम से कम 17.5 वर्ष से लेकर आप ज्यादा से ज्यादा 23 वर्ष तक की आयु सीमा के अंतर्गत आप आवेदन कर सकते हैं। अगर आपकी डेट ऑफ बर्थ 29 दिसम्बर 1999 से लेकर 29 जून 2005 के बीच हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

Agniveer Bharti 4 Years Details

  • अग्निवीर भर्तियों में नौकरी हासिल करने वाले युवाओं को केवल 4 वर्षो के लिए भारतीय सेना के लिए अपनी सेवाएं देने का मौका मिलेगा तथा इसी बीच उनकी 6 माह की ट्रेनिंग भी कराई जाएगी।
  • अग्निवीर योजना के तहत चयनित हुए अग्निवीरों में से 25% फीसदी सेवा प्रदाताओं को आगे अपनी सेवाएं देने का अवसर दिया जाएगा तथा 75% सेवा प्रदाताओं को रिटायर कर निर्धारित धन राशि मुहैया कराई जाएगी।
  • 25% सेवा प्रदाताओं का चयन उनके द्वारा 4 वर्ष में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.