अग्नीवीर 8वीं, 10वीं पास बैंक भर्ती : अग्नीवीर बैंक भर्ती के लिए नौकरी 30,000 मिलेगी सैलरी

Agniveer Bank Bharti : बैंकों में होगी अग्निवीरों की भर्ती क्योंकि देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस बात का तर्क व खुलासा किया है। कि वह अपने खर्चों को कम करने के लिए कॉन्ट्रेक्ट में युवाओं को भर्ती करेगी। यह प्रस्ताव पहले भी अन्य बैंके माध्यम से दिए गए थे। परंतु RBI नें इस प्रस्ताव के लिए किसी भी प्रकार से मंजूरी नहीं दी है। परंतु अब आरबीआई की तरफ से ही इस प्रस्ताव के लिए मंजूरी दे दी गई है। और इसे प्रस्ताव के सबसे पहले SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इसके लिए एक अलग कंम्पनी की शुरूआत करेगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

agniveer bank bharti

Agniveer Bank Bharti

आपको बता दें कि सरकारी बैंको में अब बहुत से पदों के लिए प्राईवेट सेक्टर कि तरह ही भर्तियां जारी की जाएगी। आप इसे एक तरह से अग्निवीर की नौकरी मान सकते हैं। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपना कॉस्ट टू इनकम रेशियो कम करना चाहती है। आपको तो पता होगा कि SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के देश भर में सबसे ज्यादा शाखाएं उपलब्ध हैं। जहां पर बहुत से कर्मचारियों की जरूत होगी। और बहुत से संख्याओं में लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा। परंतु सरकार बैंक कर्मचारियों की तरह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। लेकिन जो भी प्रवधान किया जाएगा वह कर्मचारियों के हित में हो सकता है।

Agniveer Bank Bharti Details and Salary

इस नई व्यवस्था का असर पूरी बैंकिंग इंडस्ट्री पर दिखाई पड़ेगा। एसबीआई ऑपरेशन सपोर्ट सर्विसेस भारतीय बैंकिंग जगत में अपनी तरह की पहली सब्सिडियरी होगी। अग्नीवीर बैंक भर्ती मे सैलरी की बात करे तो 30,000 रुयपे मासिक सैलरी से भर्ती की जाएगी तथा योग्यता और बेहतर कार्य अनुभव पर पूर्ण रुप से पर्मानेन्ट भी किया जाएगा बैंकिंग सेक्टर मे अच्छी कार्यशाला वाले व्यक्तियो के लिए आगामी इस नौकरी मे बहुत से अवसर निकल सकते है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter