Agniveer Permanent Bharti : अग्निवीर भर्ती मे 25% को परमानेंट नौकरी 4 साल बाद रेलवे मे मिलेगा ये काम

Agniveer Bharti : अग्निवीरों के लिए केंद्र सरकार बहुत सारी सुविधाए मुहैया करा रही है। जिससे कि ज्यादा से ज्यादा सेना से रिटायर अग्निवीरों के लिए काम मुहैया कराया जाएगा। सरकार अग्निवीरों के लिए बहुत रोजगार से सम्बन्धित कदम उठा रही है। अग्निवीरों के लिए सरकार ने सेनानिवृत्त होने के बाद रेलवे स्टेशनों में खान पान के लिए स्टाल आवंटित किए जाने पर विचार किए जा रहे हैं। बहुत ही जल्द इस योजना पर मोहर लगाई जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

agniveer bharti big news

Agniveer Bharti

Agniveer Recruitment 2022 Agnipath Scheme- अग्निवीरों के लिए केंद्र सरकार ने कई सारी सुविधाओं में शामिल कर रही है। जिससे कि सेनानिवृत्त हुए अग्निवीरों के लिए बहुत से रोजगार उपलब्ध कराया जाए। एक रेलवे मंत्रालय के वरिष्ट अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष अग्निवीरों के लिए 40 हजार पदों पर भर्ती किया जाएगा। जिसमें कि नियम के अनुसार 25 प्रतिशत अग्निवीरों को परमानेंट कर दिया जाएगा। और बाकी बचे 75 प्रतिशत अग्निवीरों की सेनानिवृत्त होने के पश्चात रेलवे में खान – पान के लिए सरकार की तरफ से स्टाल आवंटित किया जाएगा।

Agniveer को मिलेगी रेलवे मे भर्ती

रेलवे अधिकारी ने बताया कि अग्निवीर भर्ती  के चार साल बाद सेवानिवृत्त होने के बाद सेनानियों को रेलवे स्टेशनों पर खान – पान का स्टाल आवंटित किए जाने का प्रस्ताव किया जा रहा है। इस योजना से सम्बन्धित रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव की मुहर लगने के पश्चात इस योजना की नीति को आगे तैयार करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। और बहुत ही जल्द इस योजना सम्बन्धित सभी कार्यो पर तेजी काम शुरू कर दिया जाएगा।

Agniveer Latest News

उम्मीदवार अगर अग्निवीर भर्ती में शामित होते हैं। तो उन तमाम वीरों का चार वर्ष का कार्य काल होगा। जिसमें कि अच्छी खासी सैलरी दी जाएगी। और चार वर्ष के बाद रिटायर होने के पश्चात 12 लाख के आस – पास फण्ड दिया जाएगा। और अगर आप 25 प्रतिशत में सिलेक्ट हो गए तो आपकी नौकरी परमामेंट हो जाएगी। और अगर आप चार वर्ष के पश्चात अगर सेवानिवृत्त हो गाए, तो आपको सराकर की तरफ से बहुत सी योजनाओं के तहत रोजगार पाने में सर्वप्रथम स्थान दिया जाएगा। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter