Agniveer Salary : अग्निवीर भर्ती मे तीनो सेनाओ मे कितनी मिलेगी सैलरी तुरन्त जाने लाखो को इंतजार

Agneepath Scheme Salary 2022 – अग्निपथ भर्ती को लेकर उम्मीदवारों में बहुत ही उत्सुकता बढ़ी हुई है। क्योंकि उम्मीदवारों को यह बहुत ही अच्छा रोजगार के साथ देश का सेवा करने का मौका प्राप्त हुआ है। और इसके साथ ही उम्मीदवारों को इस अग्निपथ भर्ती में सैलरी क्या मिलेगी इस बात की भी चिंता होगी है। तो आपको बात दें कि बहुत ही अच्छी सैलरी भत्ता दिया जाएगा। आज के इस पोस्ट में अग्निपथ की मासिक और वार्षिक सैलरी की बात करेंगें। इस चार वर्ष की अल्पकालीन अग्निपथ की भर्ती में उम्मीदवारों को क्या सैलरी दी जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

agniveer salary

Agniveer Salary

अग्निपथ भर्ती योजना में उम्मीदवारों को किस प्रकार से सैलरी दी जाएगी। तो इसमें प्रत्येक वर्ष सैलरी में बढ़ोतरी की जाएगी। यह भर्ती केवल चार साल के लिए किया जाएगा। और इसमें उम्मीदवार को चार साल में चारों साल की सैलरी बढ़ा कर दिया जाएगा। जैसे पहले साल 30 हजार और दूसरे वर्ष 33 हजार रूपये इसी प्रकार प्रत्येक वर्ष सैलरी में बढ़ोतरी की जाएगी। और फण्ड की बात करें तो प्रत्येक वर्ष फण्ड भी सैलरी के हिसाब से काटा जाएगा। पहले वर्ष कम फिर दूसर वर्ष ज्यादा इसी प्रकार से फण्ड काटा जाएगा। अग्निपथ भर्ती की सैलरी की पूरी जानकारी नीचे विस्तार में बताया गया है।

Agniveer Salary Details

आपको बता दें कि प्रथम वर्ष आपको मासिक वेतन 30 हजार रूपये दिया जाएगा। जिसमें से 9 हजार रुपये कॉर्प्स के फण्ड में जामा किया जाएगा। और 9 हजार रूपये सरकार के खजाने से भी जामा किया जाएगा। 21 हजार आपके खाते में दिया जाएगा।

दूसरे वर्ष आपको मासिक वेतन 33 हजार रुपये दिए जाएगा। जिसमें से 9900 रूपये कॉर्प्स के फण्ड में जमा किया जाएगा। और इतना ही सरकार के खजाने से भी जमा किया जाएगा। 23 हजार 100 रूपये आपके खाते में दिया जाएगा।

तीसरे वर्ष आपको मासिक वेतन 36 हजार 500 रुपये दिए जाएगा। जिसमें से 10950 रूपये कॉर्प्स के फण्ड में जमा किया जाएगा। और इतना ही सरकार के खजाने से भी जमा किया जाएगा। और आपको 25580 रूपये आपके खाते में दिया जाएगा।

चौथे वर्ष आपको मासिक वेतन 40 हजार रुपये दिए जाएगा। जिसमें से 12000 रूपये कॉर्प्स के फण्ड में जमा किया जाएगा। और इतना ही सरकार के खजाने से भी जमा किया जाएगा। और आपको 28 हजार रूपये खाते में दिए जाएगें।

इसके पश्चात चौथे वर्ष जब आप नौकरी से रिटायर होगे तो जो आपके सैलरी में फण्ड के लिए पैसे काटे गाए हैं। वह चार साल में 5.7 लाख रूपये काटे गाए है। और इतना ही सरकार के खजाने से भी दिए जाएगे। जो कि कुल मिलाकर आपको रिटायरमेंट में 11.71 लाख रुपये आपको दिए जाएगें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter