Airport Vacancy : एयरपोर्ट मे बंपर भर्ती 12वीं पास को नौकरी 40 हजार सैलरी सुनहरा मौका

Airports Authority Vacancy 2023 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से निकली बंपर भर्ती सभी योग्य उम्मीदवार जल्द करें आवेदन सरकारी नौकरी का सपना देख रहे सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है इस शानदार खूबसूरत नौकरी में जाने का यह बहुत ही अच्छी नौकरी है. एयरपोर्ट में काम करने का बहुत से लोगों को सपना होता है।

उपलब्ध एयरपोर्ट भर्ती के लिए अन्तिम आवेदन तिथि का 30 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस शानदार भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि कौन कर सकता है आवेदन और भर्ती प्रोसेस के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

airport new vacancy
airport new vacancy

Airports Authority Vacancy

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से बहुत ही शानदार भर्ती निकलकर सामने आ चुकी है. सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी अब होंगे सपने पूरे वह भी सरकारी नौकरी में काम करके बहुत ही अच्छी नौकरी आ चुकी है. दोस्तों यह वह नौकरी है जैसे कि आप जानते हैं की जहाज अपने एयरपोर्ट में उतरता है या जाता है तो सिग्नल का काम उसी से रिलेटेड भर्ती निकाली गई है. उसमें ही आपको काम करना होगा।

एयरपोर्ट वैकेंसी विस्तृत सूचना

ऐसे में दोस्तों 496 पदों पर यह वैकेंसी निकाली गई है दोस्तों अगर आप इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो आप 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते है। जनरल ओबीसी की 1000 आवेदन फीस लगेगी. एससी एसटी का कोई फीस नहीं लगेगी. आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों की आयु की बात करें तो 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष तक के उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की योग्यता ग्रेजुएशन पास होनी चाहिए और वह भी मैथ फिजिक्स से मतलब की बीएससी किया हो और अगर मैथ फिजिक्स से ग्रेजुएशन नहीं है तो आप बीटेक किए हैं तो भी आप आवेदन कर सकते हैं।

एयरपोर्ट मे भर्ती प्रक्रिया

इसमें परसेंटेज कुछ भी नहीं मांगा गया है. सिलेक्शन प्रोसेस के बारे में बात करें तो सबसे पहले आपका रिटन टेस्ट होगा फिर उसके बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा. और फिर उसके बाद आपका बैकग्राउंड चेक किया जाएगा कि कहीं आपका क्रिमिनल केस या वगैरा-वगैरा तो ऐसा तो कुछ नहीं है. सिलेबस की बात करें तो GK/GS से 10 क्वेश्चन पूछे जाएंगे मैथ से 15 क्वेश्चन इंग्लिश से 20 क्वेश्चन रीजनिंग से 15 क्वेश्चन. और फिर सेकेण्ड पेपर होगा जिसमे  फिजिक्स से 30 क्वेश्चन मैथ से 30 क्वेश्चन पंछे जाएंगे. ऐसे मे दोस्तों इसमें सैलरी बहुत ही अच्छी मिलती है 40,000 से लेकर 1.50,000 तक मिलती है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे