SIM Card New Rules : सभी सिम कार्ड यूजर्स के लिए सरकार ने जारी किया नया नियम तुरन्त ध्यान दें

SIM CARD NEW RULE : सभी सिम यूजरो के लिए बड़ा झटका सरकार ने सभी सिम बंद करने का किया बड़ा ऐलान अब होंगे सारे सिम बंद तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि जितने भी सिम यूज करने वाले लोग हैं। अब सब सिम बंद करने का आदेश सरकार ने दे दिया है। चाहे वह किसी भी कंपनी की हो AIRTEL VI BSNL JIO सभी कंपनी वालो की तरफ से नया नियम निकल कर सामने आ चुका है। अब नए नियम के अनुसार ही सिम आपको दिया जाएगा। तो ऐसे में सभी यूजर्स ध्यान दें तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

SIM CARD LATEST BIG RULES CHANGE
SIM CARD LATEST BIG RULES CHANGE

SIM CARD NEW RULES

सिम कार्ड की तरफ से सभी ग्राहकों को बड़ा झटका दोस्तों सिम के बारे में तो आपको पता है. कि सिम एक ऐसी चीज है. की जिसके बिना अब कुछ नहीं हो सकता यह हमारे जीवन में एक सांस की तरह उपयोगी हो चुका है. अगर वह नहीं है तो हमारा कुछ काम नहीं हो सकता इस समय मोबाइल कंप्यूटर लैपटॉप सारे ऑनलाइन कामों में बिना सिम के कोई भी काम नहीं हो सकता. हमारे जीवन में सिम कार्ड बहुत उपयोगी हो चुका है. अगर आपको कहीं भी बात करना है. या कोई भी ऑनलाइन काम करना है. या कोई फॉर्म आवेदन करना है. या किसी ऑफिस में हो या किसी बैंक में हो चाहे किसी भी कंपनी में हो बिना नेटवर्क नेट के काम नहीं हो सकता क्योंकि आजकल सारा काम नेटवर्किंग द्वारा हो रहा है. जिसमें सिम का होना बहुत ही आवश्यक है. तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि सिम को लेकर आजकल बहुत ही ज्यादा फर्जी काम हो रहे हैं. जिससे पता चलता है कि जब सिम को ट्रैक किया जाता है. तो उसमें फर्जी एड्रेस मिलता है तो फर्जी करने वाले लोगों को सही सलामत नहीं पकड़ा जा सकता।

SIM Card Government Rules

इसलिए सरकार ने सारे सिम बंद करने का आदेश दिया है. जितने भी फर्जी सिंम हैं. उनको बंद करने को आदेश दे दिया है. कंपनी की तरफ से और सरकार की तरफ से नया नियम निकल कर सामने आ चुका है. अब सिम कार्ड का KYC वेरीफिकेशन होगा और पूरी तरह से डिजिटल होगा और मैं आपको बता दूं कि जो कंपनी की तरफ से एक नया नियम निकल कर सामने आया है. अब एक आईडी पर 5 सिम जारी किए जाएंगे जैसा कि आप जानते हैं कि पहले एक आईडी में 9 सिम निकलते थे लेकिन अब 9 की जगह 5 ही सिम मिलेंगे वह भी एक आईडी प्रूफ के साथ कोई फर्जी सिम नहीं होगा क्योंकि मार्केट में सारा काम नेटवर्क के और सिम के जरिए होता है. और अगर सिम ही फर्जी होगा तो काफी नुकसान हो सकता है. तो सभी ग्राहक ध्यान दें नया नियम लागू फर्जी सिम कार्ड ब्लॉक करने के लिए AI का उपयोग जरूर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.