Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

India Biggest Alert : पूरे देश के लिए बुरी खबर सरकार ने जारी किया हाई-अलर्ट सावधान होना जरुरी

H3N2 VIRUS New Update : पूरे देश के लिए आई बुरी खबर बहुत ही भयंकर वायरस फिर से भारत में आ चुका है। 2019-20 में आए कोरोनावायरस से भी ज्यादा खतरनाक वायरस है। हमारे देश में फिर से एक और नया वायरस आ चुका है। जिसका नाम शार्ट में H3N2 के नाम से जाना जाता है। जो बहुत ही तेजी से पूरे देश में बढ़ती नजर आ रही है। जिसके वायरस से जिस के प्रकोप से हमारे देश में बहुत से जान भी जा चुकी हैं। या अपना प्रकोप बहुत तेजी से ढा रहा है। तो ऐसे में पूरे भारत देश में हाहाकार मचा है।

MOST BREAKING NEWS
MOST BREAKING NEWS

तो दोस्तों इसके लिए सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। तो आप इसके लिए सभी से हो जाएं सावधान ध्यान दें। सावधानियां बरतें अपने को इस वायरस से बचाएं तो आइए दोस्तों हम आपको नीचे पूरी जानकारी देंगे कि ऐसे कितने केस हमारे भारत देश में हो चुके हैं। इसकी पूरी अपडेट जाने।

All World Big Alert

दोस्तों आज मैं बात करने वाला हूं एक नए वायरस के बारे में जो हमारे पूरे भारत देश में फैलता हुआ चला जा रहा है। जो एक समय कोरोनावायरस आया था उससे ज्यादा खतरनाक यह वायरस है जिसका नाम h3n2 जो इनफ्लुएंजा वायरस है। या हमारे देश में बहुत तेजी से फैलता हुआ चला जा रहा है। कई ऐसे राज्य है जिसमें लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं। बहुत से ऐसे राज्य हैं जहां पर इसके काफी ज्यादा तेज केस मिले हैं। जो हमारे देश में बहुत ज्यादा हाहाकार मचा है। तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि इसके चलते सरकार ने पूरे देश में हाई अलर्ट जारी करने के लिए कह दिया है। तो आप लोग हो जाएं सावधान पूरे देश के लिए बहुत ही बड़ी खबर आई है। जो बहुत ही बुरी खबर है। तो ऐसे मैं आपको बता दूं कि एक समय कोरोनावायरस हमारे देश से बहुत ज्यादा तबाही मचा कर रख दिया था। तो अब फिर से एक नया वायरस निकल कर सामने आया है।

देशभर के लिए बुरी खबर

हमें इस वायरस से बचने के लिए बहुत से तरीके अपनाने पड़ेंगे। बहुत से रूल अपनाने पड़ेंगे तो। आपको तो पता है कि कोरोनावायरस का लक्षण कुछ और था और इसके कुछ लक्षण और है अगर आपको खांसी बुखार जुखाम या गले में खराश या बुखार पूरी तरह से आ रहा है। अगर 1 हफ्ते से ज्यादा हो रहा है। तो आप इसका तुरंत इलाज करवाए तुरंत डॉक्टर को दिखाएं क्योंकि यह वारस पूरे देश के कई राज्यों में फैल चुका है। अगर इसमें सावधानियां नहीं बनाएंगे तो आप इसके चपेट में बिल्कुल आ सकते हैं। और अगर भारत में ऐसा रहा तो भारत की सरकार ने पूरे देश में लाक डाउन लगाने का एलान भी कर सकती है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए हाईलाइट भी जारी कर दिया है। तो हो जाए सावधान।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.