आंगनवाडी भर्ती : प्रदेश मे 52 हजार पदो पर बंपर भर्ती 8वी पास को नौकरी 23 हजार सैलरी

Anganwadi New Bharti 2023 : आंगनबाड़ी भर्ती 2023 सभी बेरोजगार महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आंगनबाड़ी में आने वाली है बंपर भर्ती सरकार ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि जिन महिलाओं का सपना था आंगनबाड़ी में काम करने का अब उन सब महिलाओं का सपना होगा पूरा। तो ऐसे में मैं आपको बता दूं की योग्यता केवल 8वीं और 10वीं पास मांगा है। उसमें जितने भी पद होंगे सुपरवाइजर क्लर्क जितने भी सारे पदों को उसमें सिर्फ 8वीं 10वीं पास महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। तो यह बहुत ही बड़ी भर्ती आने वाली है। तो आइए इस भर्ती के बारे में डिटेल से जानते हैं नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

Anganwadi Bharti today news
Anganwadi Bharti today news

Anganwadi New Bharti

दोस्तों आज मैं बताने वाला हूं कि बहुत ही जल्द सरकार आंगनवाड़ी की भर्ती निकालने वाली है। तो ऐसे में मैं बता दूं कि जिन महिलाओं का सपना था सरकारी नौकरी में काम करने का जिन महिलाओं का सपना था आंगनवाड़ी में काम करने का अब उन सब महिलाओं के सपने होंगे पूरे। इस भर्ती की बात करें तो इसमें लगभग 52000 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी और अगर योग्यता की बात करें तो इस भर्ती में 8वीं 10वीं और ग्रेजुएशन पास महिला इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। और मैं आपको बता दूं कि इस भर्ती में 8वी पास के लिए अलग पद हैं। और 10वीं के लिए अलग पद है। और ग्रेजुएशन लेवल के लिए अलग पद है तो जिस हिसाब से योग्यता महिलाओं की होगी उस हिसाब से उनको पद पर रखा जाएगा। और मैं आपको बता दूं की इस वैकेंसी भर्ती होने वाली महिला अपने ही क्षेत्र और गांव में काम करेंगी। जैसा कि आप जानते हैं की आंगनवाड़ी में भर्ती होने वाली महिलाएं अपने ही क्षेत्र में अपने ही गांव में काम करते हैं। तो दोस्तों इस भर्ती की और जानकारी के लिए हम नीचे डिटेल में लिखे हैं। आप नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

Anganwadi Bharti Details

तो दोस्तों और मैं आपको इस भर्ती के बारे में बता दूँ देखिए सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं कि सरकार इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द भर्ती होने की की प्रक्रिया शुरू करेगी। तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि जितने भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस विभाग की नौकरी तलाश कर रहे हैं। उनके लिए यह बहुत अच्छा सुनहरा मौका होगा। तो आप इस सुनहरे मौके को जाने ना दें। और आयु सीमा की बात करें तो महिलाओं की मतलब की इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। और आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो आंगनवाड़ी सहायिका के लिए उम्मीदवार महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वैसे तो अभी इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। लेकिन जल्द से जल्द सरकार इसके लिए इसका नोटिफिकेशन जारी कर देगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment