Anganwadi Bharti : ऑगनवाडी सुपरवाइजर, सहायक की 10वीं, 12वीं पास की बम्पर भर्ती

Anganwadi Bharti : जी हा दोस्तो आज हम बात करेंगे आंगनबाडी भर्ती 2022 के  बारे मे सुपर वाइजर ,सहायका ,कार्यकर्ता इसमे तीन तरहा के वैकेंसी निकाली गई है ।2022 कि सबसे बडी भर्ती निकाली गई है ।इसमे हाईस्कूल व इंटरमीडियट वाले फार्म भर सकते है ।इसमे जो सुपर वाइजर मे आपका पेपर होगा और उन दो पदो मे पेपर नही होगा ।उसमे आपके हाईस्कूल के नंबर के आधार पर भर्ती किया जाएगा। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे ।

aganwadi supervisor bharti

Anganwadi Bharti

आंगनबाडी  मे निकली बम्पर भर्ती सरकार ने आंगनबाडी मे निकाली 5400 पदो पर भर्ती मुख्यमंत्री के निर्देश दिया है कि जल्द ही आंगनबाडी मे भर्ती कराएगी। नीती आयोग के साथ समीक्षा बैठक मे मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर तक शुध्द पेयजल पहुंचाने की योजना पर काम किया जा राहा है। मां और बच्चो के स्वास्थ्य से लेकर पोषण तक की परवाह करने वाले प्रदेश की आंगनबाडी कार्यकर्ताओ को उनकी मेहनत और योगदान का इनाम मिलेगा । परिवार कल्याण महानिदेशालय इसके लिए आंगनबाडी कार्यकर्ताओ को पुलिस की तरह साल मे एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने का विचार कर रहा है। स्वास्थ्य महानिदेशालय ने भी दूरदराज तक प्रभावी स्वास्थ्य सेवांए पहुंचाने और गंभीर बिमारिय़ो पर काम करने कि योजना बनाई है।

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण भर्ती

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण महानिदेशालय मे नये महानिदेशको की नियुक्ति के साथ ही दोनो स्तरो पर प्राथमिकताएं तय की जा रही है । परिवार कल्याण महानिदेशक डां.बद्री विशाल ने सबसे पहले प्राथमिक देखभाल के स्तर को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए उन्होने आंगनबाडी कार्यकर्ताओ को अतिरिक्त वेतन देने के साथ उनकी सुविधांए बढाने पर भी विचार करने की बात कही है । महानिदेशक का कहना है ,कि कम वेतन पर भी आंगनबाडी कार्यकर्ताओ के पास ज्यादा काम रहता है । जबकी उनुके काम को लेकर कभी शिकायत नही आती है। महानिदेशक ने परिवार कल्याण के क्षेत्र मे प्रदेश को मिले पुरस्कारो का श्रेय भी आंगनबाडी कार्यकर्ताओ को ही दिया है इसके साथ ही परिवार कल्याण महानिदेशालय ने कांमन कैडर बनाने के प्रयास करने की तैयारी की है । दूसरी तरफ स्वास्थ्य महानिदेशक डां. ज्ञान प्रकाश ने बताया कि उनकी प्राथमिकता दूरदराज इलाको मे अंतिम व्यक्ति तक प्रभावी स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने कि है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने गंभीर बिमारियो के उपचार की व्यवस्था बढाने और प्रदेश मे इसके बेहतर इंतजाम करने की ओर भी कदम बढाने की बात कही है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter