ARMY Teacher Bharti : आर्मी स्कूल मे अध्यापक के पदो पर सरकारी नौकरी सैलरी 45,000 महीना

AWES Army Teacher 2022 – शिक्षकों के पदों पर बंम्पर भर्ती निकल कर सामने आई है। अगर आप भी शिक्षक की भर्ती का सपना देख रहे हैं। तो आप अपना आवेदन जल्द से जल्द पूर्ण कर सकते हैं। शिक्षकों के पदों के लिए मांगी गई सभी शैक्षणिक योग्यता और पात्रता को पूरा करते हैं। तो आप आसानी इन आर्मी स्कूलों में खली रिक्त पड़े पदों के लिए आवेदन  कर सकते हैं। अगर आप Post Graduate के साथ B.ED कर रखा हैं, तो आप पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के रिक्त पड़े पदों के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

army teacher bharti

Army Teacher Bharti

आपको बता दें कि AWES (आर्मी वेलफेयर इजुकेशन सोसायटी) ने खाली पडे़ पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिए हैं। अगर आप शिक्षक के खाली पड़े पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। आप अगर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं। और मांगी गई सभी शैक्षणिक योग्यता और पात्रता पूरा करते हैं। तो आप इस भर्ती के लिए पूरी तरह से पात्र और योग्य उम्मीदवार है। इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्य और पात्रता की पूरी जानकारी आपको इसी लेख के माध्यम से विस्तार से देख सकते हैं।

Army TGT PGT Bharti Details

Important Date (महत्वपूर्ण तिथि) : आवेदन करने के लिए उम्मीदवार पास काफी समय है। क्योंकि आवेदन शुरू होना की प्रारम्भिक तिथि 25 अगस्त 2022 है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर 2022 है। तो उम्मीदवारों के पास काफी समय है। परंतु आवेदन समय से ही आवश्य करें।

Application Fee (आवेदन शुल्क) : उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 500 रूपये निर्धारित किया गया है। और एससी एसटी वर्ग के लिए भी 500 रूपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

Age Limit (आयु सीमा) : आयु सीमा की बात करें तो फ्रेशर के लिए 40 वर्ष से कम आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। और एनसीआर में टीजीटी और पीआरटी शिक्षकों की आयु सीमा 29 वर्ष से कम होनी चाहिए। पीजीटी के लिए शिक्षकों की आयु फ्रेशर के लिए 36 वर्ष से कम और अनुभवी उम्मीदवारों की आयु सीमा 57 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक अधिसूचना को अवश्य पढ़ें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter