ASHA Recruitment Bharti : आशा के पदो पर भर्ती जारी 8वीं, 10वीं को मिलेगी ये कमाल की सीधी नौकरी

ASHA Recruitment 2022-23: आशा के पदो पर निकली बंपर भर्ती सभी योग्य बेरोजगार महिलाओ के लिए बडी खुशखबरी लगभग 589 पदो पर भर्ती निकाली गई है। तो ऐसे मे हम आपको बतादे की इस भर्ती मे केवल 8वी 10वी  पास महिलाए आवेदन कर सकती है। ऐसे मे सभी बोरेजगार महिला के लिए एक सुनहरा मौका है। तो इस मौको को आप जाने न दे क्योंकी आप इस भर्ती मे जाके अपने सारे सपने को पूरा कर सकते है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

assha warkar bhyarti

ASHA Recruitment Bharti 

लोगो के सेहत संवारनेके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अहम कदम उठाया है। महिलाओ से लेकर बच्चो की सेहत का ख्याल रखने के लिए शहर मे 589 आशा की तैनाती होगी। नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) से भर्ती की मंजूरी मिल गई है। पदो के सृजन के बाद अधिकारियो ने भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। तो ऐसे मे हम बता दे की किस इलाके मे कितनी आशाए की जरूरत है। उसका खाका भी तैयार किया जा रहा है। तो ऐसे मे सरकार का कहना है की उत्तर प्रदेश मे जहां भी स्वास्थ्य मे दिक्कत हो रही है वहा की तैनाती के लिए आशा की  बहुत जरूरत है । तो इसके लिए सरकार ने बहुत बडा कदम उठाया है। जिससे अब हमारे राज्य मे कोई भी किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी स्वास्थ्य को लेकर। ग्रामीण क्षेत्र मे 1485 आशा की तैनाती है। अभी शहर क्षेत्र मे 532 आशा काम कर रही है। आबादी के लिहाज से आशा की संख्या कम है। लंबे समय से आशा की भर्ती की कवायद चल रही थी। एनएचएम ने जद्दोजहद के बाद 589 आशाओ की भर्ती को मंजूरी दे दी है।

ASHA Recruitment 2022

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ का विस्तार तेजी से हो रहा है। आबादी मे भी इजाफा हो रहा है।200 से 500 की आबादी पर एक आशा की तैनाती का नियम है तो ऐसे मे हम आपको बता दे की जितनी भी जन संख्या है उसमे से 200 से लेकर 500 जन संख्या के बीच एक आशा की तैनाती होगी। ऐसे मे संस्थागत प्रसव, बच्चो का शत प्रतिशत टीकाकरण,फैमली प्लानिंग गर्भवती महिलाओ के सेहत का खयाल रखना चुनौती बन गया था। शहरी क्षेत्र मे आठ नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है। 52 हेल्थ पोस्ट सेंटर है। इनके तहत तैनाती की जाएगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे