Assam Rifles Bharti : असम राइफल्स मे 10वीं, 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी जोरदार भर्ती

Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022 – असम राइफल ट्रेडस्मैन की आपके लिए बम्बर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। अगर आप इसमें अपना करियर बनाना चाहते हैं तो यह भर्ती आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। इसमें खास बात यह है कि अगर आपने 10वीं 12वीं और ग्रेजुएशन कुछ भी कर रखा है तो इस असम राइफल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में यह भी खास बात हैं कि आप भारत के किसी भी राज्य से है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

assam rifles bharti

Assam Rifles Bharti

आपको बता दें कि Assam Rifles Tradesman Rally भर्ती के लिए 6 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन जारी हो चुका है। जो कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 जुलाई 2022 निराधारित की गई है। तो अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं , तो आप इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। और अभी इस भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख निर्धारित नहीं की गई है।

Assam Rifles Bharti Details

Assam Rifles Rally Vacancy 2022 की बात की जाए तो इसमे 1380 पदों पर बंम्पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें कि इस भर्ती के लिए आप चाहे किसी भी राज्य से हो आप आवेदन कर सकते हैं। सभी राज्यों के छात्र और युवा उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि इसमें कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। आप जिस पद के लिए योग्य और इच्छुक हैं आप उस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अगर असम भर्ती के लिए योग्यता की बात की जाए तो इसमें 10वीं 12वीं और ग्रेजुएशन के छात्र और उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आपने भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अपनी पढ़ाई पूरी की है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। तो आप इस भर्ती के लिए बिना समय गवाए जल्द से जल्द आवेदन करके अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं।

Assam Rifles Bharti Eligibility

असम राइफल ट्रेडस्मैन रैली भर्ती की आवेदन शुल्क की बात करें तो इसमे जनरल, औबीसी, और ईडब्लूएस के लिए 100 रूपये निर्धारित की गई है। और एससी, एसटी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। और साथ ही महिलाएं उम्मीदवारों के लिए भी कोई आवेदन शुल्क नहीं देय होगा। औप आपको आवेदन शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से जैसे डेविट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं।

Assam Rifles Age

असम राइफल भर्ती के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। और ज्यादा से ज्यादा 23 वर्ष होनी चाहिए। जो कि जन्म की तारीख 01/08/1999 से लेकर 01/08/2004 होनी चाहिए। और इसमें आपको कैटेगरी के हिसाब से असम राइफल भर्ती के रूल के हिसाब से छूट प्रादान किया जाएगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter