ATM Card New Rules : एटीएम रखने वालो ध्यान दें बैंक ने बदल दिया पैसे निकासी का नया नियम लागू

ATM Withdraw New Rules : एटीएम का प्रयोग इन दिनो पूरे भारत मे बडे ही तेजी से हो रहा है, ज्यादातर लोगो के पास अपना खुद का एटीएम कार्ड भी है, पर अब इन सभी व्यक्तियो को इस खबर को ध्यान देना चाहिए अत्यन्त जरुरी है, जिसकी वजह से ज्यादातर लोगो को समय से पहले पता होना जरुरी है, क्योकी अब इस नियम को सभी बैंक के लिए लागू कर दिया गया है, इसलिए आपके पास चाहे जिस किसी भी बैंक मे खाता हो तब भी यह नियम मान्य होगा।

ATM CARD BIG NEWS
ATM CARD BIG NEWS

ATM Withdraw New Rules

अभी हाल ही मे इन नियम को SBI द्वारा कुछ महिनो पहले जारी किया गया था जिसके बाद बहुत से फ्राड से लोगो को बचाया गया, इसे ATM Cash Withdrawal OTP Services के नाम से जारी किया गया था जिसमे 10000 रुपये या इससे ज्यादा निकालने पर ओटीपी मिलेगा जिसको दर्ज करने के बाद ही आप पैसे निकाल सकेगे उपलब्ध नियमो के कारण बहुत से लोगो द्वारा हो रहे ATM Card फ्रांड से बचाया गया। अब इस सर्विस को ज्यादातर सभी बैंको मे लागू कर दिया गया है।

ATM Withdraw Latest Update

एटीएम से पैसे निकासी के लिए PNB बैंक द्वारा अभी हाल ही मे एक और भी बदलाव किया है जिसमे बताया जा रहा है, की अगर आपके pnb खाते मे पैसे नही है, और आपने ATM से पैसे निकालने के लिए जाते है, उस स्थिति मे आपके खाते से पैसे काटे जाएगे।

समय समय पर ज्यादातर सभी बैंको मे बहुत से नियमो को समय समय पर जारी किया जाता रहा है, इसलिए आपको आपका जिस बैंक मे खाता है, उससे सम्बन्धित खबरो पर नजर डाले रहना आपके लिए अत्यधिक जरुरी है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे