ATM Cash Big News : एटीएम से कैश निकालते समय इस लाइट को ध्यान दें वरना खाली हो जाएगा अकाउंट!

Safe ATM Transaction – बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए सभी खाता धारकों को सावधान होना बहुत ही आवश्यक है। क्यों कि दिन प्रति दिन बहुत से साइबर क्राइम देखे जा रहे हैं। बहुत से लोग हैं जिनका खाता उनकी एक छोटी गलती की वजह से बिल्कुल खाली हो गया है। अगर आप भी ऐसी गलती करते हैं तो आपके साथ कभी भी ठगी हो सकती है। आप एटीएम कार्ड का उपयोग करते हैं तो आपको एटीएम से पैसे निकालते समय कुछ चीजों को ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है। नहीं तो आप भी साइबर क्राइम के शिकार हो सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

ATM USER ATTENTION
ATM USER ATTENTION

ATM Cash Big News

आपको बता दें कि आपकी एक लापरवाही आपका एकॉउन्ट खाली कर सकता है। अगर आप एटीएम का प्रयोग करते हैं तो आपको कुछ सावधानी जरूर बरतनी चाहिए। जब आप एटीएम में कार्ड डालते हैं तो आप देखें कि स्लॉट में कौन सी लाइट जल रही है। अगर एटीएम मशीन के कार्ड स्लॉट में ग्रीन लाइट जल रही है तो ही आप अपना कार्ड लगाएं। अगर एटीएम मशीन के कार्ड स्लॉट में लाल लाइट जल रही है तो आपना एटीएम कार्ड बिल्कुल भी न लगाएं। और कई बार तो ऐसा सा भी होता है कि कार्ड स्लॉट के ऊपर डमी ठगों द्वारा लगा दी जाती है। जिससे आपके एटीएम कार्ड की पूरी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

ATM Cash Latest News

आज के समय आपको बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आपको एक गलती पर आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। एटीएम कैबिन में सीसीटीवी भी कभी – कभी हैक कर लिया जाता है। जिससे आपकी पूरी गतिविधियों पर नजर रखकर आपके साथ धोखाधड़ी करने की संभावना बढ़ जाती है। इसी लिए एटीएम में पिन डालते समय अपने हाथ से ढकने के लिए कहा जाता है। जिससे आपका एटीएम पिन किसी को भी न पता चले। कई बार आप एटीएम से पैसे निकालते समय आपके पीछे भी कोई ठग हो सकता है। जो आपका पिन पता करके आपके साथ धोखाधड़ी कर सकता है। तो आप एटीएम और अपनी खाते की जानकारी किसी को भी बिल्कुल भी न दें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.