Atta Chakki Yojana : आपके परिवार को ऐसे मिलेगा मुख्यमंत्री फ्री आटा चक्की योजना का लाभ ऐसे करे जल्द प्रक्रिया

Atta Chakki Yojana : आटा चक्की योजना आपको बता दें कि यह बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आ रही है सामने महिलाओं को बड़ा तोहफा देगी योगी सरकार, जी हां दोस्तों देगी महिलाओं को सम्मान योगी सरकार एक नयी योजना को कर रही शुभ आरंम्भ। जिससे महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकल आ रही है। आपको यह बता दें कि महिलाओं के लेकर उत्तर प्रदेश सरकार बहुत से कदम उठा रही है। जिसमें महिलाओं की सुरक्षा, महिलाओं के लिए नयी योजनाएं और भी बहुत से कदम उठाएं हैं। तो आप लोग हमारे इस पोस्ट के माध्यम इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक पढ़ें।

CM FREE ATTA CHAKKI

Atta Chakki Yojana 2022

यहां पर बात करें तो माननीय मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए पहल करने जा रहे हैं। जिससे महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को आटा चक्की देने का फैसला किया है योगी सरकार ने, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करनें वाले परिवारों के लिए यह योजना जारी की गयी है। यह योजना बहुत ही जल्द ही महिलाओं को प्रदान की जाएगी। यह योजना महिला शशक्ति करण और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए जारी किया जा रहा है। अगर आप गरीबी रेखा की कटैगरी में आते हैं। तो आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

महिलाओ के लिए फ्री Atta Chakki Yojana

महिलाओं के लिए जल्द लागू हो सकती है आटा चक्की योजना 2022

महिलाओं को आटा चक्की व मसाला चक्की खोलने के लिए इस योजना तहत 20,000 रूपये दिए जाएंगे। जिसमें 10 हजार रूपये की रकम अनुदान के रूप में दी जाएगी। और 10 हजार रूपये ऋण  के रूप में दी जाएगी। जिसमें आपको कोई ब्याज नहीं देना होगा। आपको बता दें कि हर जिले से 125 महिलाओं  को मिल सकता है यह फायदा, और आपको बता दें कि टोटल 2250 महिलाओं को यह लाभ दिया जाएगा।

आटा चक्की खोलने के लिए 20 हजार रूपये दिए जाएगें। इसमें 10 हजार रूपये की रकम अनुदान के रूर में दिए जाएंगें। बाकि 10 हजार रूपये बगैर ब्याज के रूप में दिये जाएंगें। योगी सरकार ने महिलाओं के लिए और भी बहुत सी योजनाओं पर कार्य कर रही है। जिसमें कन्या सुमंगला योजना, बेटियों की शादी पर आर्थिक मदद,  मिशन पिंक टॅायलेट, विधवा और निराश्रित महिलाओं के लिए आर्थिक मदद, महिला सुरक्षा बटालियन नेटवर्क, सरकारी नौकरियों में महिलाओं की संख्या दोगुनी करने का ऐलान, महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए 1 लाख कि आर्थिक मदद, होली और दीपावली पर 2 रसोई गैस सिलेंड़र मुफ्त, ये जो तमाम संकल्प हो जा योगी सरकार ने महिलाओं के उत्थान के लिए उठाएं हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter