Atta Price Change : देशभर मे गेहूँ के आटे का नया रेट लागू सरकार ने तय कर दिया लूट मचगई

Atta Price Change : आटे का प्रयोग भारत के अलावा अन्य कई देशो मे भी बेहद जरुरी है, ऐसे मे कुछ देशो मे आटे रेट आसमान छू रहे है, अभी हाल ही मे पाकिस्तान जैसे देश मे मँहगी खाद्य पदार्थ की चीजो मे आटा सबसे बुलन्दी पर था ऐसे मे भारत मे भी गेहूं के आटे के रेट मे बढोत्तरी कर दी है, जिसको लेकर भारतीयो को इस रेट के बारे मे ठीक ढंग से जानकारी नही है, की सरकार द्वारा आटे का नया रेट कितना क्या रखा गया है।

atta new rate
atta new rate

Atta Price Change

OMSS द्वारा अभी हाल ही की बैठक मे बताया की गेहू के आटे की आपूर्ति की समीक्षा किया है। जिसमे खाद्य अर्थव्यवस्था और विभिन्नि देशो के आउटलेट्स के माध्यम से उपलब्ध प्रति किलोग्राम 29.50 रुपये का रेट तय किया गया है। उपलब्ध NCCF द्वारा 6 फरवरी से निर्धारित गेहूँ के आटे का मूख्य मूल्य 29.50 रुपये प्रतिकिलोग्राम तय किया गया है।

Atta Price News

गेहूँ के आटे का नया रेट खुले बाजार मे तय कीमतो पर लगाम लगाने के लिए तय किया गया है ऐसे मे गेहूँ के स्टाक से अनाज बाजार मे लाने की मांग ज्यादा है, जिससे ज्यादातर भण्डारण करने वाले लोग स्टाक को रखकर रेट की बढोत्तरी कर लेते है, ऐसे मे इस गतिविधियो को रोकने के लिए रेट तय किए गए है।  भारत का गेहूं उत्पादन फसल वर्ष 2021-22 (जुलाई-जून) में पिछले वर्ष के 10 करोड़ 95.9 लाख टन से घटकर 10 करोड़ 68.4 लाख टन रह गया,

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे