Bank 10th Pass Job : बैंक मे 14,000 पदो पर निकली 10वीं, 12वीं पास के लिए जबरदस्त भर्ती

IBPS Bank Bharti : बैंकिग सेक्टरमे 14,000 नौकरियाँ अभी सुरू करे तैयारी , मौका न गंवाएं : बैकिंग सेक्टर मे निकली भर्ती अभी करे आवेदन ,आवेदन 21 जुलाई तक  बैंकिग सेक्टर मे सम्मानजनक नौकरी करने का सपना देखने वाले युवाओ पास इन दिनो अपने सपने को साकार करने का सुनहरा अवसर है। IBPS की ओर से आंफिस असिस्टेंट आंफिसर व क्लर्क समेत 14 हजार से अधिक पदो पर बंपर भर्तियां करई जा रही है। किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन कर चुके युवा आईबीपीएस क्लर्क के लिए 21 जुलाई 2022 तक फार्म भर सकते है।

bank big bharti live

Bank Big Bharti

इन भर्तियो मे उम्मीदवारो का चयन प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम के आधार पर होगा। इनकी अचूक तैयारी के लिए देश मे कई कोचिंग है जो तुम्हारी तैयारी करवा सकते है। कि आप पहली ही बार मे सफलता पा सकते है । पहली ही बार मे अभ्यार्थी एग्जाम को क्रैक कर सकते है। इसके साथ ही वैसे युवा जो इन परीक्षाओ मे पहले ही सामिल हो चुके है, और इस वर्ष भी प्रयासरत है,वे भी इस पावर पैक्ड कोर्स को ज्वइन कर अपने सपने को साकार कर सकेगे

IBPS Bank Salary Structure

IBPS द्वारा ऑफिस असिस्टेंट के पद पर आयोजित की जाने वाली भर्ती में चयन हुए अभ्यार्थी को 20,000 रूपये मासिक सैलरी व कई अन्य भत्तों व सुविधाओं का लाभ मिलता है। इसके अलवा आफिसर स्केल -1 को न्युनतम 29 हजार 33 हजार तक वेतन दिया जाता है। वही जिन उम्मीवारों का चयन कलर्क के पद पर होता है, उन्हे अनुमानित बेसिक पे – 19 हजार रूपये व कई भत्तों के साथ अधितम 30 हजार रूपये तक की सैलरी मिलती है। अगर आप भी आईबीपीएस आरआरबी या क्लर्क भर्ती की परीक्षा की कमप्लीट तैयारी करना चाहते हैं। और इसी अटेम्प्ट में इस इग्जाम को क्लियर करना चाहते हैं तो कई ऐसी कोचिंग हैं जहां बैंकिंग की तैयारी करवाई जाती है।

Bank Eligibility

आईबीपीएस क्लर्क के पदों पर तैयारी करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की न्युनतम उम्र 20 वर्ष होनी चाहिए। और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के कैंडिडेटस को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। बैंक में क्लर्क बनने के लिए किसी भी विषय से ग्रेजुएशन होना जरूरी होता है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी आफिशल नॉटिफिकेशन अवश्य देख लें।

  • आईबीपीएस के कुल पदों की संख्या IBPS RRB 8285 पदों पर भर्तियां होगीं ।
  • IBPS Clerk के 6035 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।
महत्वपूर्ण तिथियां

आईबीपीएस के लिए आवेदन प्रारंम्भ 1 जुलाई 2022 से शुरू होगी। और आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई 2022 तक की जाएगी। और आवेदन की फीस की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2022 है। और आईबीपीएस की प्रिलिम्स परीक्षा 28 अगस्त से शुरू होगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter