Bank New Rule Update : बैंक के लिए नया नियम लागू बैंक मे खाता है, तो ध्यान दे तुरन्त बडी खबर

All Bank New Rule January 2023 : सभी बैंक धारक ध्यान दे,सरकार का बडा आदेश जनवरी से बदले ये बडे नियम सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। नही तो हो सकता है, खाता धारको का बडा नुकसान, ध्यान दे, ऐसे मे हम आपको बता दे की सरकार ने सभी बैंको मे किए बडे बदलाव जो जनवरी 2023 से लागू हो जाएंगे। जो सभी बैंक धारको को यह नियम जानना अति आवश्यक है। ऐसे मे ये एक बैंक के लिए नही लागू है, बल्कि ये सभी बैंको के लिए नियम है। तो ऐसे मे ये नियम इस नए साल का बडा तोफा है सभी बैंक खाता धारको के लिए तो चलिए दोस्तो आज हम इस बदलते नियमो के बारे मे पूरा जानते है और समझते है कि क्या है वह नियम जो इस बार जनवरी से लागू हो रहा है। सभी बैंको मे ध्यान दे।

Bank New Rule
Bank New Rule

Bank New Rule Change

दोस्तो आज हम बात करने वाले है सभी बैंको के इस बदलते नियमो के तो दोस्तो इस बार 2023 मे जनवरी से सभी बैंको मे किए गए बडे बदलाव जोकि सभी बैंको मे लागू हो रहे है। ऐसे मे इस बदलते नियमो को जानना सभी खाता धारको को बहुत ही जरूरी है। तो चलिए दोस्तो जानते है इस बार के किए गए बडे बदलाव के बारे मे। दोस्तो आपतो जानते ही है की आज-कल बैंको मे लेन-देन मे बडे-बडे घटना हो जाते है। पैसा निकालना और जमा करना सभी धारको को परेशानी मे डाल देता। और अगर आपको बैंक के बारे मे नही पता है या तुम बैंको के नियम नही जानते है तो आप इस बार के इस बदलते नियमो को आपको जानना बहुत ही जरूरी है तो दोस्तो जनवरी से लागू हो रहे नियम कुछ इस तरह है।

Bank New Rule News

दोस्तो आप तो जानते ही है कि देश मे कोरोना का संकट बढ रहा है तो ऐसे मे हम आपको बता दे की सरकार ने इस वर्ष सभी बैंको मे किए गए बदलाव मे नए नियम लागू होने के बाद 50 हजार से ज्यादा भुगतान वाले चेक के लिए पॉजिटिव पे सिस्टम लागू होगा। तो ऐसे मे  ये नए नियम चेक पेमेंट को ज्यादा सुरक्षित बनाने और बैंक धोखाधड़ी रोकने के लिए बनाए गए हैं। ऐसे मे केंद्रीय बैंक जनवरी 2023 से डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के मकसद से कॉन्टैक्टलेस कार्ड के जरिए भुगतान की सीमा बढ़ाकर 5 हजार रुपए करने जा रहा है। तो ऐसे मे  बता दें कि वर्तमान में कॉन्टैक्टलेस कार्ड से भुगतान करने की सीमा 2 हजार रुपये है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।