Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Bank News : सभी बैंक खाता वालो के लिए 4 नए नियम लागू तुरन्त ध्यान दें बहुत बडा फायदा होगा अब

Bank News : सभी बैंको को खाताधारको के लिए यह प्रमुख अपडेट हो सकती है, क्योकी बैंकिग सेक्टर मे हो रहे तरह तरह के बदलाव के बारे मे लोगो को समय रहते नही पता होता है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोग परेशान हो जाते है, की तो आपको बता दे की चाहे जिस किसी भी बैंक मे आपका खाता है, आपको इन 4 नए नियमो को ध्यान देना अत्यन्त आवश्यक है, तथा RBI द्वारा बनाए गए इस नए नियम को सभी बैंको मे लागू भी कर दिया है, तो आपको इसे ध्यान देना जरुरी है। दी गई जानकारी अच्छे लगे तो किसी और को जरुर शेयर करे।

BANK NEWS 8 AUGUST TODAY
BANK NEWS 8 AUGUST TODAY

Bank News

1- भारत के सबसे बडे बैंक SBI ने अपने ग्राहको के लिए नेशनल फस्ट ट्रांजिशन कार्ड को लान्च किया है, जिससे बहुत सी सुविधा आपको मिलेगा जैसे की अगर आपने यह कार्ड बनवा लिया है, तो आपको देश विदेश मे मेट्रो, बस, होटल अन्य जगहो पर किसी और प्रकार की करेंसी चेंज किए बिना आप आसानी से इस कार्ड से पेमेंट कर सकते है। इस कार्ड के और भी कई प्रकार के फायदे है, बिना किसी लम्बी लाईन व टिकट के लिए आपको लगना नही पडेगा आसानी से कार्ड की मदद से पेमेंट कर पाएगे।

2- दूसरी सबसे बडी अपडेट SBI की तरफ से ही है, ऐसे मे इस नई स्कीम की मदद से आप निवेश करके बहुत ही बढिया रिटर्न पा सकते है, इस स्कीम को SBI द्वारा लान्च किया गया था जिसमे कुछ ही दिनो तक इसमे निवेश की तिथि को रखा गया था पर किसी कारणवश इसकी तिथि को बढाकर 31 दिसम्बर कर दिया गया है, तो अगर आप निवेश करना चाहते है, तो आपको इस अमृत कलश स्कीम के बारे मे ध्यान देना जरुरी है।

बैंक मे बडे बदलाव

3- इसमे अगर आपके बैंक का खाता BOB मे है, तो आपको बहुत सी अच्छी अच्छी सुविधाए मिलेगी क्योकी उपलब्ध बैंक अपने बैंकिंग सिस्टम को लगातार बदल रही है, इस बैंक के द्वारा देशभर मे 6 हजार से ज्यादा की संख्या मे UPI युक्त ATM लगाने की तैयारी शुरु की जा चुकी है, अर्थात अब बिना कार्ड के आप केवल UPI की मदद से इसमे से लेनदेन कर सकते है।

4- वही यूको बैंक के ग्राहको के लिए भी कुछ नया होने वाला है, इस नए बदलाव के बाद इस बैंक के लोन वालो को बडा झटका लगेगा क्योकी ग्राहको के लिए MCLR मे 5 बेसिस प्वाइंट की बढोत्तरी करने का फैसला बैंक ने लिया है, जिससे 10 सितम्बर के बाद आपके लोन की किस्त बढ जाएगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.