Best 5 Business Idea : बेरोजगार अनपढ है तो ध्यान दें, ये 5 बिजनेस करलो लाखो रुपये महीना कमाओगे

Top 5 Big Business Idea – आज के समय में बहुत से लोगों की पसंद एक अच्छी नौकरी करने की होती है। तो कुछ लोगों की पसंद अपना खुद का बिजनेस ऑम्पायर खड़ा करने की होती है। सभी लोग अपने मन पसंद की नौकरी और काम करना चाहते हैं। और इसी के साथ अच्छा पैसा भी कमाना चाहते हैं। क्योंकि आज के समय में महंगाई इतनी हो गई है कि लोगों को कम बजट में गुजारा करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर कोई व्यक्ति अपना खुद का बिजनेस करना चाहता है। तो उसे यह समझ नहीं आता है कि वह किस प्रकार का काम शुरू करे। तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम आपको पांच ऐसे बिजनेस आईडिया बताने वाले हैं जो आपको काफी मदद कर सकते हैं।

best 5 business idea earn lakh money
best 5 business idea earn lakh money

Best 5 Business Idea

आपको बता दें कि आपको बिजनेस करने के लिए कुछ ऐसा सोचना होगा। जिसमें कम्पटीशन कम हो और प्रोफिट अधिक हो। अगर आपके पास ऐसा कोई बिजनेस सोच रहे हैं तो आप उसमें अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं। अगर आपके पास ऐसा कोई आईडिया नहीं है। तो आपको बिजनेस शुरू करने के लिए आज के समय का ट्रेंड पकड़ना होगा। जिसके अनुसार आप आपना पैसे इन्वेस्ट करके लाखों रूपये कमा सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसा बिजनेस शुरू करने की तो आपके लिए पांच बेस्ट बिजनेस आईडिया के देख सकते हैं।

Clothing Brand Showroom Business

आज के समय में फैशन का बहुत ही ज्यादा ट्रेड चल रहा है। और इस समय लोग ट्रेंड को बहुत ही ज्यादा फालो कर रहे हैं। लोग इस समय कपड़ा लेने शोरूम जाते हैं तो कपड़ो से पहले ब्रांड देखते हैं कि किस ब्रांड का कपड़ा है। आपके लिए बिजनेस शुरू करने का अच्छा आईडिया है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास एक अच्छी लोकेशन में एक शोरूम टाइप की दुकान होनी चाहिए जिसके बाद आप किसी भी ब्रांड का डीलरशिप ले सकते हैं। इसके लिए आपके पास दस से पंद्रह लाख रूपये होने चाहिए। अगर आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है आप किसी ब्रांड के कपडे अपने दुकान पर रख सकते हैं। और अपने मार्जिन के हिसाब से बेच सकते हैं।

Footwear Showroom Business

कपड़ों के साथ लोग अपने जूते और चप्पल को भी मैच करते हैं। आज के समय में यह बिजनेस भी बहुत ही ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। लोग तरह – तरह के जूते, चप्पल और सैंडल खरीदते हैं। ऐसे में अगर आप चप्पल बनाने का बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। वैसे तो यह काम आप अपने घर पर भी शुरू कर सकते हैं। गांव हो या शहर कहीं पर भी यह काम शुरू किया जा सकता है। बस आपको एक अच्छे मार्केट की जरूरत है। जब आप इसकी मार्केटिंग कर लेंगे तो आपको लोग जाने लगेंगे और आपके प्रोडक्ट की भी बिक्री होने लगेगी। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको इसमें लगभग दो लाख से तीन लाख रुपए इन्वेस्ट करने होंगे।

Mobile Shop Business

आज के समय में स्मार्टफोन सब की पॉकेट में रहता है। हर कोई इसका दीवाना है। बहुत सारे लोग तो दो-दो, तीन-तीन स्मार्टफोन कैरी करते हैं। ऐसे में अगर आप इसका बिजनेस करना चाहते हैं या इसका शोरूम खोलना चाहते हैं तो यह आपके लिए वाकई में बहुत अच्छा बिजनेस आइडिया है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कम से कम दस लाख रुपए इन्वेस्टमेंट करने होंगे। आपको अपने लिए एक ऐसी मार्केट तलाशनी होगी, जहां पर लोगों की भीड़ बहुत ज्यादा होती हो। ऐसी मार्केट में आपको अपने बिजनेस के लिए एक शॉप खोजनी होगी। और आप इस बिजनेस से महीने के लाखो कमा सकते हैं।

Coffee Shop Business

इस समय लोग बहुत ही मॉर्डन हो रहे हैं चाय से ज्यादा लोग कॉफी को पसंद कर रहे हैं। आज युवा कपल डेट करते हैं तो सबसे पहले कॉफी ही पीते है। तो अगर आप इस बिजनेस में दिलचस्पी रखते हैं। तो आपको यह बिजनेस अच्छा खासा प्रोफिट दे सकता है। अगर आप छह से सात लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं, तो आप अपने एरिया में अच्छी कॉफ़ी शॉप की शुरुआत कर सकते हैं।  इस बिजनेस को शुरू करने से पहले एरिया को देखना बहुत जरूरी होता है। इसमें अच्छा एरिया होना सबसे ज्यादा मैटर करता है। किसी स्कूल, कॉलेज या हॉस्पिटल के अगल-बगल  कॉफी शॉप होगी तो बहुत ज्यादा चलेगी। इस बात का आपको जरूर ध्यान देना चाहिए।

Tent House Business Business

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको जरूरत है बस एक अच्छे मार्केट की और एक अच्छी दुकान की, अगर लागत की बात की जाए तो इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कम से कम दस लाख रुपए चाहिए। फिर उसके बाद यह बिजनेस शुरू हो जाए फिर जिस हिसाब से फायदा होता जाए, आप उसी हिसाब से अपने बिजनेस में और पैसे इन्वेस्ट करते जाएं। आपका टेंट हाउस का बिजनेस और बढ़ता जाएगा। साथ ही यह भी ध्यान रखने की ज़रूरत है कि साजो-सामान की चीजों में हमेशा बदलाव होता रहता है, इसलिए आपको ट्रेंड के हिसाब से ही अपने बिजनेस में इन्वेस्ट करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.