Best Earning Idea : पैसे कमाने है, तो ये सिक्रेट जानलो बिना काम किए करोडो रुपये पैसा बनेगा

तो दोस्तों आइए आज बात करते हैं रूल्स ऑफ मनी अगर आपको जिंदगी में पैसा कमाना है, पैसा को संभालना है, बढ़ाना है, अमीर बनना है, रिच बनना हैं करोड़पति, अरबपति बनना है तो ये रूल्स को ध्यान रखिये नीचे इस महत्वपूर्ण लेख मे जिन सभी नियमो के बारे बात करेगे उन सभी बिंदुओ को अगर आपने एक एक करके फालो कर लिया तो आपको बडा और मोटा पैसा बनाने से कोई नही रोक सकता है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोग इन स्टेप्स को फालो नही करते है, जिसकी वजह से उन्हे पैसे कमाने और पैसे की वैल्यु को समझने मे काफी ज्यादा समस्या आती है इसलिए दिए गए सभी बिन्दुओ को ध्यान से पढे और अमल करें।

BEST EARNING IDEA
BEST EARNING IDEA

Best Earning Idea

नंबर वन जो भी काम करते हैं आप छोटा या बड़ा स्मॉल स्केल है। खरीदे और बेंचे फर्स्ट लोग अक्सर क्या करते हैं, खुद को तकनीक में रखते हैं। सारे खर्चे निकाल लेंगे, सबको पे करेंगे लेकिन खुद के उपर उड़ाते रहेंगे, जेब में पैसा नहीं होगा पर ये जरूरी सीख रहा है की पैसे को इन्वेस्ट कैसे करें क्योंकि पैसे का अगर आपने इन्वेस्टमेंट नहीं सीखा ना कैसे बेहतर से बेहतर रिटर्न निकालनी है। आपको इन्वेस्टिंग करना है गोल्ड में करना है, प्रॉपर्टी में करना है। जहाँ भी करे। महत्वपूर्ण सूचना पैसे को कभी नफरत मत करना। लोग अक्सर पैसे की बुराइ करते रहते हैं के पैसा चोरी से कमाया जाता है। पैसे कमाने वाले चोर होते हैं, लालची होते हैं तो उनके पास पैसा नहीं दिखता।

जरुरी बिन्दु : पैसा कभी फालतू नहीं पड़ा रहना चाहिए, मतलब की आइडल नहीं, पैसे को काम पे लगाये रखो चाहे वो प्रॉपर्टी में है चाहे वो शेयर बाजार में चाहे म्यूचुअल फंड में पेनलेस देन यू अर जितना भैया कमाते हो ना उससे कम खर्च करना, चादर के अंदर पावर रखना, उनकी बात सुनना की, भैया अपने अपनी अपनी चादर बढ़ा लो। भैया जब चादर बढ़ जाए तो पांव बढ़ा लेना।

Best Earning Idea Tips

बड़े बड़े लोग दुनिया में फेल हो गए, देश छोड़कर भाग गए, लंदन चले गए क्योंकि फाइनैंस नहीं ऑर्गनाइज कर पाए तो जिसके खाते मजबूत है ना जिसका फाइनैंशल मैनेजमेंट अच्छा वो आदमी कभी फेल नहीं हो सकता है। काम छोटा करें, बड़ा करे, कम कमाया, ज्यादा कमाए और ये जो गेम है ना पैसे की, ये आपको सीखनी पड़ेगी। इसको सीख लेंगे तो जिंदगी में हमेशा आप बहुत मजबूत रहेंगे। पैसे की गेम को समझिए।

और एक एमर्जेंसी फंड अरे भैया, रिसर्च में हमने पढ़ा कम से कम 70% लोगों का एमर्जेंसी फंड नहीं है। कर्जे दुनिया भर के क्रेडिट कार्ड के लिए हुए हैं और आइफोन लिए गाड़ियां लिए लेकिन एमर्जेंसी फंड नहीं है। कोई मुसीबत आ जाए तो भैया किस्से मांगोगे और पैसा आपके लिए काम करना चाहिए। मतलब ये है के पैसा आपको पैसे भी इनकम दे बगैर उठे सुबह सो रहे हो तो भी पैसा बन रहा है तो इसलिए पैसे भी इनकम समझो कि कैसे आनी है।

Best Business Idea Secret

किताबें लिख लो, यूट्यूब बनाओ, इंस्टाग्राम बनाओ। आज कल इन सबसे बहुत पैसे कमा रही है। हमारे 5000 से ज्यादा किताबें ऐमज़ॉन में बिकती है, रॉयल्टी आती है, हर महीने यूट्यूब से रॉयल्टी आती हैं। एक बढ़िया कहावत है इट्स नॉट यू मीक, इट्स नॉट यू कीप मतलब बनाते कितने उससे फरक नहीं पड़ता। सब खर्च हो जाता है लेकिन सँभालते कितना हो वही सही है जिससे ये सीख लिया। वह सबसे आगे रहेगा तो ये कुछ रोल है। अगर इनको ध्यान में करोगे ना हमेशा तो पैसा आपके पास टिकेगा। अभी बढ़ेगा भी, आपको सुख भी देगा और एक टाइम ऐसा आएगा की आपको पैसे के लिए काम नहीं करना पड़ेगा। पैसा आपके लिए काम करेगा। आपको सुबह रोज़ उठके भागना नहीं पड़ेगा कि आज भैया बिल भरना है, ये वो भरनी है उसके लिए काम कर रहा है तो ये मनी मैनेजमेंट और मनी के रूल समझो।

मुझे आशा है, इस लेख मे मैने Best Earning Idea के बारे मे विस्तार से आपके दिमाग तक हमे जो बात पहुचानी थी वह हमने पहुचा दी है, की कैसे अपने पैसो को कमा पर लगाकर भी पैसे कमाए जा सकते है, तथा इस लेख को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here