Best High Salary Courses : आज ही शुरु करलो ये कोर्स 8 लाख महीना कमाओगे बच्चो को बताओ

कोई कोर्स तो करना है, पर ये नहीं पता की कौनसा कोर्स करें? ऐसा कौन सा कोर्स है, जिससे करते ही हमें नौकरी मिल जाएगी? तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे कोर्सस जो आजकल बहुत डिमांड में हैं और जिन्हें करके आपको एक अच्छे खासे पैसों की नौकरी मिल जाएगी। हम सभी अपनी जिंदगी में कॅफ्यूज तो जरूर होते हैं तो आज हमने ढूंढ निकाले हैं आपके लिए 2024 के टॉप कोर्सस जिनको करके ना सिर्फ आप अच्छी नौकरी पा सकते हैं बल्कि अच्छी सैलरी भी पा सकते हैं।

high demand course
high demand course

Best Courses

पहला कोर्स है फुल स्टैक डेवलपर का अगर आप ये कोर्स कर लेते हैं तो आप बहुत ही आसानी से इम्प्रेस कर पाएंगे। टॉप टेक प्रोफेशनल और इसको आप ये कोर्स करके सीख पाएंगे की कैसे डिप्लॉय क्रियेट सिक्योर और स्केल किया जाता है प्रोग्राम को। और तो और अभी तक जो टर्म सुनी थी जैसे यूज़र इंटरफेस, डेटा, बेस टैक्स, बिज़नेस, लॉजिक वगैरह वगैरह। ये सब टर्म्स भी आप सीख जाएंगे। आप ये कोर्स आराम से ऑनलाइन कर सकते है। कुछ के नाम हम आपको बता देते है जैसे आई बी एम फुल स्टैक्स सॉफ्टवेयर डेवलपर, प्रोफेशनल सर्टिफिकेट, आफ्टर प्लेसमेंट, फुल स्टैक डेवलपर ट्रेनिंग प्रोग्राम, फुल स्टैक वेब डेवलपर विथ ऑगुलर फुलस्टैक मेटा अन्य ऐसे कोर्सेज है।

आप जानते हैं कि ये कोर्स करके आपको पैसा कितना मिलेगा? फुल स्टैक डेवलपर की ऑन एन एवरेज छह से 7,00,000 लाख प्रत्येक वर्ष की सैलरी कोर्स करते ही लग जाती है।

DATA Science Best Course

डेटा साइट्स ग्रेजुएशन के तुरंत बाद आप डेटा साइंस का कोर्स कर सकते हैं। इस कोर्स को अभी तक 21 फीसदी का बेस्ट कोर्स माना गया है। आप कई वेबसाईट पर जाकर डेटा साइंस के तमाम कोर्सेस देख सकते हैं। आप ये कोर्स करके अड्मिनिस्ट्रेटर डेटा साइंटिस्ट, एनालिटिक्स, आर्किटेक्ट और बिज़नेस मैनेजर की पोज़ीशन पर भी काम कर सकते हैं जहाँ आपको काम करना होगा। खूब सारे डेटा के साथ पे Skill.com के मुताबिक एक डेटा साइंटिस्ट ग्रैजुएट पर 6 से 7,00,000 लाख की सैलरी से कमा लेंते हैं।

Cloud Computing Best Course

क्लाउड कंप्यूटिंग – क्लाउड कंप्यूटिंग कंप्यूटर साइंस की ही एक ब्रांच है जहाँ इंटरनेट पर मौजूद डेटा को स्टोरेज प्रोसेसिंग और मनेजमेंट का काम होता है। क्लाउड कंप्यूटिंग की मदद से आप कहीं भी डेटा स्टोर और कहीं से भी निकाल सकते हैं। क्लाउड कंप्यूटिंग को आई टी बेस सभी कंपनियां अपना रही हैं। इसको डेवलॅप और मैनेज करने की स्किल आजकल बहुत डिमॅंड में हैं। ये कोर्स करके आपको सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में कहीं भी नौकरी मिल सकती हैं। आप Coursera पर जाकर ऑनलाइन क्लाउड कंप्यूटिंग सीखने के अलग अलग ऑप्शन्ज़ देख सकते हैं।

और जैसे कि क्लाउड कंप्यूटिंग की इतनी डिमांड है तो आपको ये कोर्स करते ही नौकरी मिल सकती है। स्किल के अनुसार क्लाउड कंप्यूटिंग करने के बाद आपको सात से 8,00,000 सालाना की नौकरी आराम से मिल सकते है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now