Big Shocking Alert News : भारत के लिए बहुत बडा खतरा महातबाही NGRI ने जारी कि रिपोर्ट ध्यान दें

Big Shocking Alert News – विश्व भर में महातबाही का खतरा बना हुआ है। जिससे जनमानस पर बहुत संकट के आसार बने हुए हैं। एक तरफ आप लोगों देख रहे हैं कि तुर्की सीरिया में भूकंप से बहुत बड़ी तबाही आई हुई है। जिससे बहुत ज्यादा जान माल का खतरा बना हुआ है। लोगों में भगदड़ मची हुई है। कई सारे देश तुर्की की मदद करने में लगे हुए है। वहीं इसके साथ ही और देशों में भी भुकंप के साथ भारी सुनामी का खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। जिससे इन देशों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

Big Shocking Alert News
Big Shocking Alert News

Big Shocking Alert News

आपको बता दें कि तुर्की में आए भुकंप के बाद से अभी तबाही रूकी नहीं है। तुर्की और सीरिया के बाद महातबाही और भी देशों में दस्तक देने फेर में है। क्योंकि इटली समेत और देशों में सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ तुर्की और सीरिया के आस – पास के देशों में बड़ी तवाही का अलर्ट जारी कर दिया गया है। तुर्की में आया 7.8 की तीव्रता के भूकंप से नौ देशों में तबाही का अलर्ट जारी कर दिया गया है। कभी भी कोई बड़ी तबाही देखी जा सकती है। अलर्ट किए गए सभी देशे में ऐसे इलाके जहां पर ज्यादा खतरे की संभावनाएं दिखाई दे रही है। ऐसे इलाके खाली करवाए जा रहे है।

Today Latest News : (एनसीएस) के अनुसार, मंगलवार तड़के मणिपुर के नोनी जिले में 3.2 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप तड़के करीब 2 बजकर 46 मिनट पर आया और इसकी गहराई 25 किलोमीटर थी।

 Old News : 19 फरवरी को आंध्र प्रदेश के एनटीआर जिले के नंदीगामा शहर में भूकंप आया था।

Earthquake Alert

विश्व में भी एक बड़ा संकट आ पड़ा है। जिससे तमाम जनमानस को खतरा दिखाई दे रहा है। प्राकृतिक आपदाएं कभी भी कहीं पर भी आ सकती है। परंतु वैज्ञानिकों द्वारा बताए जाने वाले इलाकों को खाली करवाया जा रहा है। जिससे लोगों को उनकी होने वाली क्षति से बचाया जा सके। इससे पहले लोगो कोरोना महामारी से बहुत ज्यादा परेशान थे। और अभी कोरोना से भी सही से छुटकारा नहीं मिला है। और विश्व भर में प्राकृतिक आपदाओं का संकट मंडरा रहा है। अगर ऐसी तबाही किसी देश में आती है। तो वह देश काफी पीछे चला जाता है। और देश की आर्थिक स्थिति पर बहुत बुरा असर देखने को मिलता है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment