Bihar Board 12th Result : बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट घोषित ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड बिल्कुल आसानी से

Bihar Board Result : बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं के रिजल्ट की घोषणा बोर्ड द्वारा 16 मार्च को घोषित की थी ऐसे मे लाखो की संख्या मे इंतजार कर रहे है छात्र एवं छात्रो के लिए बता दे की परीक्षा का रिजल्ट 3 बजे घोषित किया जाना है, ऐसे मे बडी संख्या मे उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार खत्म होने को है ऐसे मे रिजल्ट कैसे और किस प्रकार से देखा जा सकता है, इस बारे मे नीचे समुचित जानकारी उपलब्ध है बिना देरी किए अपना रिजल्ट चेक करें।

bihar board 12th result

Bihar Board Exam Result

बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जारी किए जाने है, ऐसे मे उपलब्ध वेबसाईट पर इस वक्त बहुत ही ज्यादा Server Load बढ गया है, जिसके कारण वेबसाईट ठीक प्रकार से नही खुल पा रही है, और रिजल्ट के जारी होने मे देरी का सामना करना पड रहा है, ऐसे मे बडे स्तर पर इस समस्या के निवारण के बाद ही बोर्ड की इस वेबसाईट से रिजल्ट देखा जाएगा, पर चिन्ता न करें नीचे दिए गए कुछ बिन्दुओ को मदद से आप बडी आसानी से अपना रिज्लट देख तथा डाउनलोड कर सकते है, केवल समय पर और तेज इन्टरनेट कनेक्टिविटि का ध्यान रखे।

बिहार बोर्ड 12वीं की आर्ट्स, साइंस और कॉर्मस स्ट्रीम की परीक्षाओं का आयोजन 1 से 14 फरवरी के बीच में हुआ था. वहीं, बिहार बोर्ड (Bihar Board) 12वीं के प्रैक्टिकल्स 10 जनवरी से 20 जनवरी, 2022 के बीच आयोजित करवाए गए थे.

Bihar Board Result Download कैसे करें

इस बोर्ड परीक्षा मे 12वीं की परीक्षा में सफल होने के लिए कम-से-कम 33% Marks अंक लाने आवश्यक हैं, Result Download करने के लिए नीचे दिए गए बिन्दुओ का ध्यान दें।

  • आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
  • इसके बाद बिहार बोर्ड रिजल्ट के 12वीं का लिंक दिखाई देगा.
  • अब आपको यहां अपना रोल नंबर व अन्य डिटेल्स डालनी होंगी.
  • अब आपके सामने बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 होगा.
  • रिजल्ट का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

बिहार बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट डाउनलोड करने मे या किसी प्रकार की रिजल्ट सम्बन्धित किसी पूछताछ के लिए पहले इस पोस्ट को दिए गए शेयर बटन की मदद से शेयर करें फिर हमे नीचे कमेंट करके कुछ भी पूछ सकते है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter