Bijli Bill Big Update : बिजली बिल 100% माफी पर सरकार का ऐलान जाने बडी खबर

Electricity Bill News Update – देशभर में बहुत कम ऐसे काम हैं जो कि बिना बिजली के होते हैं परंतु आज के समय में बढ़ती टेक्नोलॉजी के वजह से बिजली की खपत भी अधिक हो गई है। जिससे सभी को बिजली चाहिए और समय से चाहिए क्योकि बिना बिजली के कोई भी काम नहीं होता है। परंतु बिजली के कनेक्शन लेने के बाद लोग अपना बिजली बिल समय से नहीं भरते हैं। जिससे पॉवर कॉर्पोरेशन का खर्च भी नहीं निकल पाता है। तो वह बाहर से बिजली नहीं खरीद पाता है। जिससे लोगों को बिजली के संकट से जूझना पड़ता है। इस समय पॉवर कॉर्पोरेशन का 96000 करोड़ रूपये का बिजली बिल बकाया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill maaf
bijli bill maaf

Electricity Bijli Bill

आपको बता दें कि पॉवर कॉर्पोरेशन के पास इतना धन राशि नहीं है कि वह बिजल अपूर्ति के लिए कहीं और से बिजली क्रय कर सके। जिससे पॉवर कॉर्पोरेशन ने लोगों का बिजली सरचार्ज 100 प्रतिशत माफ करने का प्लान बनाया है। इससे बिजली उपभोक्ताओं को बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा।

क्योंकि इससे घरेलू उपभोक्ता, शहरी घरेलू उपभोक्ता और वाणिज्यक बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा मिलेगा। अगर बिजली उपभोक्ता अपना बिजली बिल इसी माह यानि मार्च माह के अंत तक अपना बिजली बिल जमा कर देते हैं तो वह अपनी बिजली बिल में लगने वाले सरचार्ज से बच सकते हैं।

बिजली बिल चार्ज से बचे

सभी बिजली उपभोक्ताओं के साथ किसान भाईयों का बिजली बिल बकाया है वह भी अपना बिजली बिल जमा करके लगने वाले सरचार्ज से बच सकते हैं। राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद् ने वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लागू करने की मांग उठाई है। अगर जैसे ही इस फैसले को लागू कर दिया जाएगा। तो लोग अपना बिजली बिल एक बार में पूरा सेटलमेंट कर सकते हैं। और इससे लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

परिषद् अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा के मुताबिक ओटीएस शुरू होने से पॉवर कॉर्पोरेशन में समय पर राजस्व इकट्टठा हो जाएगा। जिससे आने वाली गर्मी में लोगों को पर्याप्त बिजली सप्लाई की जा सकेगी। अगर बिजली की कमी होता है तो पॉवर कॉरपोरेशन बिजली अपूर्ति के लिए बिजली भी क्रय कर पाएगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे