Bijli Bill New Rule 2023 : बिजली बिल वाले ध्यान दे खुशखबरी 2023 से लागू होगे ये नियम

Bijli Bill New Rule 2023 : बिजली बिल वाले ध्यान दे उनके लिए बडी खुशखबरी आई है सरकार का बडा फैसला की 2023 से होंगे लागू अब ऐसे जमा होगा बिजली बिल और मै आपको बता दूँ की बिजली विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी नियमो मे होंगे परिवर्तम सरकार का आदेश हो चुका है। यह नियम 2023 के जनवरी से लागू हो जाएगा। तो ऐसे मे बिजली के सभी उपभोक्ताओ के लिए बडी  खुशखबरी है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की यह नियम सारे बिजली के उपभोक्ताओ के लिए लागू होगा, जैसे की बिजली बिल और मीटर रीडिंग और बिजली कनेक्शन कैसे मिलेगा। इन पर लागू होंगे 2023 मे नए नियम। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य़ पढे।

bijli bill newly rules
bijli bill newly rules

Bijli Bill Update

सरकार का बडा ऐलान बिजली उपभोक्ताओ के लिए बडी खुशखबरी निकल कर सामने आई है कि अब उनको किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी चाहे बिजली बिल हो या मीटर रीडिंग का काम हो और चाहे बिजली का नया कनेक्शन लेना मै आपको बता दूँ कि बिजली विभाग के अंतर्गत आने वाली सभी नियमो मे 2023 के जनवरी मे होंगो बदलाव। जिससे सभी बिजली के उपयोगकर्ताओ के लिए बहुत ही अच्छी बात है. जैसा की आप जानते है, कि अभी तक क्या होता था की बिजली बिल जमा करने के लिए आपको बिजली विभाग के केन्द्र मे जाना पडता था और मीटर रीडिंग मे तो जब बिजली विभाग के जब कर्मचारी आते थे और आपके मीटर मे रीडिंग करते थे फिर उसके बाद जाके आपको अपने बिजली के बिल के बारे मे जानकारी होती थी कि हमारा बिल अभी कितना बाँकी है। लेकिन 2023 मे बदलते नियमो से अब ऐसा नही होगा, अब ऐसे होगा कि आप स्वयं अपने मीटर की रीडिंग कर सकते है। और स्वयं अपने मोबाइल से बिजली बिल जमा कर सकते है।

Bijli Bill Latest Update

बिजली बिल के आंशिक भुगतान के संबंध में किसी भी जानकारी के लिए अथवा बिजली की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 1912 और टोल फ्री नंबर 18001803002 पर संपर्क कर सकते हैं।

  • आपको वॉट्सऐप पर बिजली बिल जमा और बिल जानने की अपडेट मिलेगी।
  • मिस्ड कॉल के माध्यम से उपलब्ध आपके बिजली बिल के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी मिल जाएगी।
  • सिम कार्ड जैसे मीटर के प्रयोग से सभी कुछ आपके फोन से अपडेट पता चल सकेगी।
  • गडबडी या खराबी होने पर समस्या का समाधान 24 घण्टे के अन्दर करने का वादा होगा।

तो ऐसे मे हम आपको बता दे की 2023 मे इस बदलते नियमो से सभी बिजली के उपयोगकर्ताओ के लिए एक तोहफा से कम नही होगा क्योकि सरकार ने इसके लिए काफी दिनो से सभी बिजली के कर्मचारियो के साथ बैठ कर चर्चा कर रहे थे। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की बिजली विभाग मे जितने भी नियम है वह धीरे-धीरे सभी मे परिवर्तन हो जाएंगे। आपको किसी भी प्रकार कोई दिक्कत नही होगी। चाहे बिजली बिल हो मीटर रीडिंग हो यतो बिजली का नया कनेक्शन हो सभी मे होंगे नए तरीको से काम

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे