Bijli Bill Deposit News : बिजली बिल वाले ध्यान दें बिल नही जमा किया तो ऐसे करें किस्तो मे जमा

Electricity Bill Deposit – बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। जो भी बिजली उपभोक्ता हैं अगर वह अपना बिजली बिल जमा नहीं करते हैं तो उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। बहुत से ऐसे भी बिजली उपभोक्ता हैं जिन्होंने लम्बें समय से अपना बिजली बिल नहीं जमा किया है। उनका कनेक्शन कभी भी कट सकते हैं। अगर आपका बिजली बिल की रकम काफी समय से न जमा करने के कारण ज्यादा हो गई है। जिसे आप एक बार में नहीं जमा कर सकते हैं। तो इसके लिए भी एक उपाय है जो शायद आपको पता भी हो। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill new update

Bijli Bill Latest Update

आपको बता दें कि विद्युत विभाग बिजली बिल उपभोक्ताओं के लिए के लिए बहुत से छूट प्रसारित करती है। जिसमें बिजली उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल का सरचार्ज माफ कर देती है। इसके अंतर्गत आपके बिजली बिजली बिल का ब्याज शत प्रतिशत मांफ कर देती है। अगर आप अपना बिजली बिल दिये गए समय सीमा के भीतर जमा करते हैं तो, सरकार यह सुविधा शहरी तथा ग्रामीण दोनो उपभोक्ताओं के लिए बराबर का छूट प्रदान करती है। इसकी जानकारी आपको अपने पॉवर हाउस में जाकर पता कर सकते हैं।

Bijli Bill Latest News

बिजली बिल जमा करने के लिए विभाग ने किस्त की भी व्यवस्था प्रदान की है। अगर आप किसी कारण वश अपना बिजली बिल समय से नहीं जमा कर पाएं है। और आपका बिजली बिल की रकम लाखों रूपये तक पहुंच गई है। तो इसके लिए आप अपना बिजली बिल किस्तों में भी भर सकते हैं। अगर आपका बिजली बिल एक लाख रूपये है तो आप अपने बिजली बिल कि रकम को छः किस्तों में आसानी से जमा कर सकते हैं। अगर आपकी बिजली बिल की रकम एक लाख रूपये के ऊपर बढ़ चुकी है तो आप अपने बिजली बिल को 12 किस्तों में जमा कर सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री का कहना है कि बिजली बिल उपभोक्ता बिजली विभाग में चल रही योजनों का लाभ लेना चाहते हैं। तो विद्युत अभियंता कार्यालय या सी. एस. सी. केंद्रों व विद्युत सखी के माध्यम से सम्पर्क कर सकतें है। इसके अलावा आप विद्युत कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर जाकर सीधे लाभ ले सकते हैं। और इसके साथ ही आप विद्युत विभाग के टोल फ्री नंम्बर 1912 पर संपर्क करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter