Electricity Bijli Bill : बिजली बिल वाले सावधान सरकार ने जारी किया बडा ऐलान ध्यान दें

Electricity Bill Update 2023 – बिजली विभाग की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक बहुत से बकाया दारों ने बिजली बिल की राशि को जमा नहींं करवाया है। जिससे बिजली विभाग को इससे काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इससे यह भी समस्या उत्पन्न हो जाती है। कि वर्करों को समय पर वेतन भत्ता नहीं मिल पाता है। बिजली बिल की यह समस्या एक जगह की नहीं है। बल्कि यह समस्या ज्यादा तर सभी राज्यों में देखने को मिलती है। अगर बिजली बिल की बात करें तो कहीं विभाग परेशान है और कहीं पर बिजली उपभोक्ता तो चलिए जानते हैं इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill
bijli bill

Electricity Bijli Bill

आपको बता दें कि बहुत से ऐसे राज्य हैं जहां पर बिजली विभाग का करोड़ों में बिजली बिल की धन राशि रूकी हुई है। विभाग इसके लिए बहुत सी छूट भी प्रदान का रही है। जिससे बिजली बिल में छूट के कारण बिजली बिल की राशि को जल्द जमा करवाया जा सके। इस समय बिजली बिल में घरेलू बिजली बिल उपभोक्ता, किसान के लिए भी छूट दी जा रही है। और कई जगहों पर तो सरकारी विभागों में लाखों के बिजली बिल बकाया है। जिसको अभी तक जमा नहीं करवाया गया है। जिसके तहत बिजली विभाग ने अभी अंतिम तिथि का बढ़ाया है जिससे बिजली बिल में छूट मिल सके।

Electricity Bijli Bill Last Date

राजस्थान सरकार ने बिजली बिल को जमा करवाने के लिए छूट की घोषणा की है। जिससे बिजली उपभोक्ताओं को बिजली सरचार्ज में छूट मिलेगी। जिससे बिजली उपभोक्ताओं को कम बिजली बिल जमा करना पड़ेगा। किसानों के लिए बिजली बिल जमा करवाने के लिए विभाग की ओर से बिजली बिल जमा करने के लिए 31 March 2023 को अंतिम तिथि रखी गई थी। परंतु इस समय पर बिजली बिली जमा न होने पर इसकी तिथि का बढ़ा दिया गया है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे