Bijli Bill New Rate Now : पेट्रोल डीजल की तरह बिजली बिल की किमते हर माह बदलेगी बहुत बडी अपडेट

प्रदेश मे बिजली बिल की प्रति यूनिट की कीमतो मे लगातार बदलाव और नए नए नियम लगते दिख रहे है, ऐसे मे बडी संख्या मे प्रदेश द्वारा बिजली विभाग मे बिजली दरो पर बदलाव और नए नियम लगाने के लिए सरकार द्वारा पूरी तैयारी कर ली है, ज्यादातर अभी बहुत से नागरिको को इस बारे मे कम जानकारी होगी की वास्तव मे बिजली बिल से सम्बन्धित क्या नया कई प्रदेश राज्यो मे होने वाला है, इस बारे मे नीचे हमने सभी कुछ पूरी जानकारी विस्तार से बताई है, इसलिए दी गई सम्पूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

bijli bill rate per month

New Bijli Bill Start Soon

अब बिजली की दरो मे पेट्रोल डीजल के भाव जैसे समय समय पर बदलते रहते है, ठीक उसी प्रकार हर माह बिजली के भाव मे बदलाव देखने को मिलेगा जिसके चलते प्रदेश मे बिजली की किमतो पर ठीक ढंग से लगाम लग सके और बिजली चोरी होने पर भी बचाव हो सके। केंद्रीय विद्युत मंत्रालय ने विद्युत अधिनिय 2003 की धार 176 के तहत 2005 मे पहली बार विनियम बनाए थे अभ इसमे संशोधन की तैयारी है,। इसके लिए विद्युत संशोधन 2022 का मसौदा जारी कर दिया गया है। नीचे जाने क्या बदलाव बिजली बिल से लेकर प्रदेश मे होगे।

हर माह बदलेगी बिजली दरें

बताया जा रहा है, की 12 अगस्त को सभी राज्य सरकारो समेत अन्य संबंधित इकाइयो  को मसौदा भेजकर 11 सितम्बर तक सुझाव मॉगे है। बिजली वितरण कंपनी द्वारा बिजली खरीद की धनराशि की समय से वसूली के लिए ईधन की कीमतो के आधार पर हर महीने बिजली दरे तय की जाएगी और इसकी वसूली उपभोक्ताओ से की जाएगी, जल्द ही नए प्रकार से नए प्रति युनिट बजिली के भाव जारी होगे तथा नए प्रकार से बिल और प्रयोग के लिए भी कुछ बदलाव देखने को मिलेगे।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter