Big News : बिजली बिल होगा माफ अब नही आएगा बिल बडी खबर पढे

Bijli Bill : भारत सरकार द्वारा प्रत्येक राज्यो के लिए जल्द ही बडी घोषणा होने वाली ऐसे मे उत्तर प्रदेश जैसे राज्यो मे चुनावी प्रक्रिया के दौरान बिजली के बिल पर काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है, ऐसे मे बडी संख्या मे घर घर बिजली विभाग के द्वारा कुछ जरुरी बदलाव आगामी समय मे हो सकते है, ऐसे मे क्या बडे निर्देश जारी होने वाली है, और इससे आम जनता को जल्द ही फायदा होने वाले है, नीचे दि गई सम्पूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

bijli bill news

बिजली बिल माफ

उत्तर प्रदेश मे आम जनो के लिए बिजली बिल की माफी पर खासी नजर गडाए हुए है, ऐसे मे बडी संख्या मे ऐसे लोग है, जिनके लाखो रुपये का बिजली का बिल बकाया है, ऐसे मे इस बार 10 मार्च 2022 को उत्तर प्रदेश के चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा और ऐसे मे बिजली बिल के अन्तर्गत नीचे कुछ जरुरी निर्देश है, जिसे ध्यान दे अगर आपको अपना बिजली का बिल माफ करवाना चाहते है, तो यह जानकारी काफी ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगी।

बिजली बिल माफी पर सरकार की घोषणा

ज्यादातर पार्टीया दो सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का वादा किया है। घरेलू के साथ ही किसानों के बिजली बकाए के संबंध में भी वादा किया है। विधानसभा चुनाव में प्रमुख राजनीतिक दलों के संकल्प/वचन और प्रतिज्ञा पत्रों ने पावर कारपोरेशन (बिजली विभाग) को फिलहाल मुसीबत में डाल दिया है। सभी प्रमुख दलों ने बिजली बिल माफ, मुफ्त बिजली, सस्ती बिजली आदि वादे कर रखे हैं। भाजपा ने घोषणा पत्र में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। इन वादों को पूरा करने के लिए सरकार को 2000 से लेकर 30000 करोड़ रुपये तक अतिरिक्त सब्सिडी पावर कारपोरेशन को देनी पड़ेगी।

चर्चा का विषय : बिजली विभाग के अन्तर्गत उपलब्ध जानकारी के अनुसार आपको क्या लगता है, किसकी सरकार बनेगी और कौन ये बिल को माफ कर सकता है ऐसे मे इस समुचित खबर को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को इसे जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter