Bijli Bill Latest News : बिजली बिल वाले ध्यान दे जारी होने वाला है, बहुत बडा नया नियम तुरन्त ध्यान दें

Electricity New Update – उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली से सम्बन्धित सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा देने का काम कर रही है। पहले से इस समय उत्तर प्रदेश जिन जगहों पर बिजली की व्यवस्था नहीं थी अब वहां भी बिजली की अच्छी व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। सभी जगहों पर जहां पर खुली हुई तार लगे हुई है वहां पर केबल वली तारें बिछाई जा रही है। और शहरी क्षेत्रों में अंडर ग्राउन्ड तारें बिछाई जा रही है। और अब बहुत जल्द ही सभी जगहों पर स्मार्ट मीटर लगाएं जाएंगे। जिससे लोगों कि बहुत सी समस्याएं समाप्त हो जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill latest update

New Bijli Bill News

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बहुत ही जल्द बिजली समस्याओं से बिजली उपभोक्ताओं को निजात मिलने वाला है। और जो बिजली उपभोक्ताओं को ज्यादा बिजली बिल पेय करना पड़ता है वह और भी कम बिजली बिल पेय करना पडेगा। उत्तर प्रदेश में बिजली बिल स्लैब को भी कम कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली उपभोक्ताओं को 3 रूपये प्रति युनिट बिजली बिल पेय करना होगा। और शहरी क्षेत्रों में लोगों को ज्यादा से ज्यादा 5.5 रूपये प्रति युनिट बिजली बिल पेय करना होगा। जो कि यह पहले 7 रूपये के आस – पास था। इससे लोगों को पहले ही छुटकारा मिल चुका है। इसके साथ ही प्रदेश में बिजली से सम्बन्धित और भी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

Electricity New Mater News

उत्तर प्रदेश में बहुत से ऐसे पिछड़े क्षेत्र हैं जहां पर मीटरों की सुविधा उपलब्ध नहीं है। और उन जगहों पर बिजली चोरी हो रही है। परंतु सरकार द्वारा कुछ ऐसे प्लान के तहत मीटर का चलन शुरू किया जाएगा। जिससे बिजली चोरी होने का झंझट ही खत्म हो जाएगा। इससे लोगों का बिजली भी बराबर प्राप्त होगी। और लोगों को सस्ती और समय से बिजली प्रदान की जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 4G स्मार्ट मीटर का उपयोग करने के कार्य में प्रगति पर है। बहुत जल्द ही सभी जगहों पर स्मार्ट मीटरों का उपयोग किया जाएगा। इस मीटर में रिचार्ज की सुविधा उपलब्ध होगी। अगर आपके मीटर में रिचार्ज होगा। तभी आप बिजली का उपयोग कर सकेगें। अन्यथा आप बिजली युज नहीं कर पाएंगें। इससे लोगों को एक बहुत बड़ा फायदा मिलगा। जैसे आप अभी अपने मीटर का बिल निकाल कर जमा करने जाते है। परंतु स्मार्ट मीटर लगने के बार बिजली बिल जमा करना का झंझट ही खत्म हो जाएगा। और आपको कहीं जाने की जरूरत ही नहीं होगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter