Bijli Bill Today Big NEWS : बिजली बिल वाले ध्यान दें सरकार ने जारी किया नया टैरिफ बडी खुशखबरी

Bijli Bill Latest News : बिजली बिल से सम्बन्धित सरकार बहुत ही जल्द बडे नियम सरकार लाने वाली है बढते बिजली बिल से शहरी तो परेशान है, ही ग्रामीम इलाको मे सबसे ज्यादा बढते बिजली बिल को लेकर परेशानी बढती जा रही है, ऐसे मे ज्यादातर किसान और नौकरी पेशावालो के लिए सरकार करोडो उपभोक्ताओ को इसमे छूट देने की कवादत तेज कर दी है, नीचे हमने कई राज्यो मे नए बिजली बिल से सम्बन्धित प्रमुख खबरो को प्रस्तुत किया है, जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढना चाहिए।

bijli bill news

Bijli Bill News

आज से यह नया टैरिफ लागू हो गया है। इस साल के लिए बिजली दरों में कोई वृद्धि नहीं की गई है।  उत्तर प्रदेश में पहले बिजली के दर की स्लैब 80 थीं, जिनको घटाकर 59 कर दिया गया है। वहीं आयोग ने अधिकतम स्लैब सीमा को कम किया है। हालांकि, 7 रुपये प्रति यूनिट की दर को समाप्त किया गया है। अब 500 यूनिट से ज्यादा उपभोग होने पर 6.5 रुपये प्रति यूनिट की दर से ही बिल देना होगा। 23 जुलाई को घोषित बिजली की नई दरें (Electricity New Rate) गुरुवार से राज्य में लागू हो गई हैं। 100 से कम और 500 यूनिट से ज्यादा बिजली का उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली का बिल कम हो सकता है।

Bijli Bill Latest News Now

शहरी घरेलू बीपीएल उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक 3 रुपये यूनिट से बिजली मिलेगी। प्रदेश के शहरी विद्युत उपभोक्ताओं के लिए जीरो से 100 यूनिट तक 5.50 रुपये प्रति यूनिट, जबकि शहरों में घरेलू बीपीएल परिवारों को 100 यूनिट तक प्रति यूनिट 3.00 रुपये के हिसाब से बिल देना होगा। इसी तरह, ग्रामीण घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को जीरो से 100 यूनिट तक 3.35 रुपये प्रति यूनिट, जबकि, ग्रामीण घरेलू बीपीएल परिवारों को 100 यूनिट तक तीन रुपये में बिजली दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में पहले बिजली के दर की स्लैब 80 थीं, जिनको घटाकर 59 कर दिया गया है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter