Board Exam 2024: जानलो बडी खबर UP Board, CBSE, ICSE बोर्ड परीक्षा, यहां देखें परीक्षा शेड्यूल

UP Board Exam : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा अभी हाल ही मे परीक्षा को लेकर 55 लाख छात्रो के बीच संसय बना हुआ है, जिसके अन्तर्गत अन्य बहुत से बोर्ड द्वारा भी अभी हाल ही मे परीक्षा शेड्यूल को लेकर बडी खबरे देखने को मिल रही है, आप चाहे जिस किसी भी बोर्ड से है, यह खबर आपको UP Board, CBS Board, ICSE, Bihar और अन्य कुछ राज्यो के बोर्ड पेपर और परीक्षा शेड्यूल सम्बन्धित विस्तृत जानकारी प्रस्तुत कर रहे है।

board exam date realease
board exam date realease

Board Exam 2024

2024 में भी पिछले ट्रेंड को फॉलो करके ही Board Exam 2024 का शेड्यूल जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन अभी अपने अधिकारिक वेसबाईट के माध्यम से जारी नोटिस मे जिक्र किया गया है, बोर्ड ने कहा की परीक्षा फार्म मे किसी भी प्रकार की कोई त्रुटियो के संशोधन का अंतिम मौका दे दिया गया है। वही गलतियो के निराकरण के लिए स्कूलो द्वारा कुछ आफलाइन ब्यौरा भी बोर्ड द्वारा मागा गया है। बोर्ड ने सभी जिलों के डीआईओएस को निर्देश दिया है कि वह त्रुटियों को संशोधित करके उसे ऑफलाइन बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में उपलब्ध कराएं। अभी तक बोर्ड में इससे संबंधित 60 हजार से अधिक मामले अटके थे, जिनमें किसी ना किसी प्रकार की त्रुटि थी।

CBSE Board Exam 2024

वही CBSE Board मे पढने वालो की संखा भी लाखो मे है, ऐसे मे उनके लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी है, परीक्षा का शिड्यूल की जानकारी समय से पहले मिल जाना तो प्राप्त मिडिया रिपोर्ट और कुछ बहुचर्चित चैनल्स द्वारा जारी खबरो के आधार पर जिक्र किया जा रहा है, की 10वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी 2024 से आयोजित की जा सकती है वही यह परीक्षा 24 मार्च 2024 तक होगी वही 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 10 अप्रैल की बीच आयोजित कि जा सकती है। आपको बता दे की अभी तक किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक डेट शीट जारी नही की गई है।

CISE Board Exam 2024

CISE बोर्ड अंग्रेजी मिडिया का बहुत ही बडा बोर्ड है, जिसमे लाखो की संख्या मे इस बोर्ड मे छात्रो को Board Exam 2024 के शिड्यूल के बारे मे जानकारी नही है, की परीक्षा का आयोजन कब से किया जा सकता है तथा बोर्ड द्वारा अभी किसी भी प्रकार की परीक्षा तिथि सम्बन्धित कोई नाटिफिकेशन या सूचना नही जारी की है। पर मिडिया रिपोर्ट और समाचार सूत्रो द्वारा परीक्षा का आयोजन फरवरी मे लगभग किया जा सकता है। आपको समय समय पर आधिकारिक वेबसाईट cisce.org से बने रहा है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे