Board Exam Cancel 2023 : बोर्ड परीक्षा बड़ा फैसला परीक्षाए हो सकती है, रद्द सभी छात्र ध्यान दें प्रमोट होना है तो

Board Exam Cancel : बोर्ड परीक्षा को लेकर 10वीं, 12वीं वाले छात्रो के लिए बहुत ही बडी अपडेट है, ऐसे मे इस विषय पर ज्यादातर बहुचर्चित यूट्यूब चैनल और समाचार एजेंसी द्वारा उपलब्ध समस्या को बताया जा रहा है, जिसे ज्यादातर भारत के सभी बोर्ड परीक्षार्थियो के लिए यह खबर काफी ज्यादा डराने वाले है, उपलब्ध जानकारी और आकडो के अनुसार इस प्रकार की खबरे सत्य हो सकते है, आईए जानते है, मामला क्या है, और किस कारण से बोर्ड की परीक्षाए रद्द की जा सकती है। आखिरकार 2023 में भी परीक्षाएं सही समय पर होगी या फिर इस वर्ष भी परीक्षा को डाला जाएगा या नहीं परीक्षा का आयोजन फरवरी में होगी या अप्रैल ,मई , या जून में लिया जाएगा । क्योंकि देशभर में दुबारा लॉकडाउन लगने जा रहा है ऐसे खबर आ रही है।

board exam cancel
board exam cancel

Board Exam Cancel

जैसा की आपको पता होगा पिछली वर्षो मे बोर्ड पेपर को रद्द कर दिया गया था साथ ही साथ बोर्ड परीक्षा मे सभी विद्यार्थियो को पास कर दिया गया था ऐसे मे इस बार भी ताजा आकडो और न्यूज चैनल द्वारा बताया जा रहा है, की भारत मे कोरोना ने फिर से पैर पसार लिए है, जिसको देखते हुए भारत मे लाकडाउन जैसी स्थिति फिर से बन सकती है, और इस कारण से परीक्षाए न होकर पिछली वर्ष की तरफ सभी छात्र एवं छात्राओ के पास कर दिया जाएगा। आने वाले नए वर्ष में अगर केंद्र सरकार के द्वारा कोई बड़ा फैसला लिया जाता है उसके बाद ही डेटशीट को जारी किया जाएगा यह बताया जा रहा है कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में कैबिनेट मीटिंग में कोई बड़ा फैसला आएगा उसके बाद स्कूल कॉलेज और परीक्षाएं पर चर्चा की जाएगी जिसके चलते अभी तक कोई भी जारी नहीं किया है ।

क्या इस वर्ष प्रमोट किया जाएगा

केंद्र सरकार के द्वारा एवं शिक्षा मंत्री के द्वारा कोई भी अभी तक बड़ा बयान नहीं आया है जिस पर यह कहा जाए कि छात्रों को इस बार प्रमोट किया जाएगा इस वर्ष भी परीक्षाएं सही समय पर होने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि इस वर्ष मामला तेजी से नहीं बढ़ता दिखाई दे रहा है जिसके चलते परीक्षाएं लिया जाएगा और किसी को भी प्रमोट नहीं किया जाएगा इसलिए छात्र एवं अभिभावक से निवेदन है कि अपने तैयारी पर ध्यान दें क्योंकि परीक्षाएं इस बार हर हाल में होगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे