Board Exam Toppers : बोर्ड परीक्षा मे 70 से 100% पाने वालो को मिलेगा ये बडा ईनाम सभी छात्र ध्यान दे

बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट का इन्तजार ज्यादातर छात्रो द्वारा किया जा रहा है, इसमे 10वीं, 12वीं के छात्रो के संख्या लाखो मे है, उनके लिए रिजल्ट के पहले एक प्रश्न सबसे ज्यादा मन मे आ रहे होगे की अगर कोई टापर्स बनता है, तो सरकार द्वारा उसे क्या क्या मिलेगा ऐसे मे अभी हाल ही मे बिहार बोर्ड मे भी बहुत कुछ टापर्स के लिए ऐलान किया जा रहा है, ऐसे मे युपी बोर्ड के अलावा और कौन से बोर्ड मे टापर्स के साथ साथ 70 से 100% अंक पाने वालो को क्या क्या मिलेगा। इस बारे मे नीचे विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।

board exam toppers news
board exam toppers news

Board Exam Topper News

राज्यो मे अभी हाल ही मे बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी करने की तैयारी मे है ऐसे मे प्रथम, द्वितीय और तृतीय वाले टापर्स छात्रो को बिहार सरकार प्रथम छात्र को 1 लाख, द्वितीय छात्रो को 75 लाख तथा तीसरे छात्रो को 50 हजार रुपये की इनाम राशि को दि जाएगी। इस बार बिहार में बोर्ड परीक्षा टॉप करने वाले छात्रों को एक-एक लाख रुपये के साथ-साथ, एक-एक लैपटॉप और किंडल का ई-बुक रीडर भी मिल सकती है।

ऐसे मे बिहार बोर्ड का रिजल्ट बस जारी ही होने वाला है, इसे देखते हुए ज्यादातर छात्रो बिहार बोर्ड क्लास 12वीं रिजल्ट  20 मार्च (संभावित तिथि) के पहले कभी भी जारी किया जा सकता है, ऐसे मे नीचे युपी बोर्ड ने टापर्स के लिए क्या तैयारी की है, इस बारे मे नीचे भी कुछ समाचार मे जिक्र किया गया है।

UP Board Exam Toppers News

युपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही बोर्ड द्वारा अप्रैल महीने मे जारी किया जा सकती है, ऐसे मे बहुत से छात्रो को इस रिजल्ट का इन्तजार बहुत ही बेसब्री से हो रहा है, इसी को देखते हुए ज्यादातर सरकार द्वारा टापर्स और 70 से 100% पाने वाले छात्रो को सरकार से काफी उम्मीद है, की उन्हे ईनाम मे कुछ दिए जाने का ऐलान सरकार द्वारा किया जाए ऐसे मे किसी भी प्रकार की कोई टापर्स के लिए अभी ईनाम राशि व अन्य योजना की जानकारी का ऐलान नही किया है, जैसे ही कोई अपडेट आती है, तुरन्त सरकारीहेल्प द्वारा जानकारी को प्रस्तुत किया जाएगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।

Leave a Comment