Breaking NEWS : पूरे देश के लिए बहुत ही बुरी खबर सभी लोग हो जाएं सावधान 7 गुना खतरनाक

Breaking NEWS Alert : पूरे देश के लिए बहुत ही बुरी खबर आ गई है, सभी लोग हो जाएं सावधान बहुत बड़ी चेतावनी, आ रही है कोरोना से 7 गुना खतरनाक महामारी ऐसे में बताया जा रहा है कि इस महामारी से देश के लगभग 5 करोड लोगों की मौत होने की संभावना बताई जा रही है। यह कोरोना से 7 गुना खतरनाक महामारी है, इससे बचने का कोई उपाय नहीं है तो चलिए दोस्तों आज हम इस इस लेख की मदद से आपको इस बड़े महामारी के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

big bad news for 10 states
big bad news for 10 states

Breaking NEWS ब्रेकिंग न्यूज

दोस्तों WHO की तरफ से बहुत ही चौंकाने वाली खबर निकलकर सामने आ रही है, कोरोना से 7 गुना खतरनाक महामारी आने का अनुमान है, इस बिमारी से लगभग 5 करोड लोगों की मौत होने की संभावना है। इस बिमारी का नाम x नाम दिया गया है। आईए जानते हैं कि यह बीमारी कब तक आ सकती है इसके क्या कारण हो सकते हैं, इसके बचाव के उपाय क्या-क्या हैं, तो ऐसे में ब्रिटेन की वैक्सीन टास्क फोर्स के के डैम गेट बिंघम का कहना है कि अगली महामारी 5 करोड लोगों की जान ले सकती है, कि इससे पहले कोरोना बीमारी आई थी जो देश के कई लोगों को मौत के घाट उतारा था, पूरे देश में हाहाकार मच गया था बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था तो ऐसे में इस महामारी के आने को सुनते ही सभी देश के वैज्ञानिक महामारी आने से पहले ही वैक्सीन बनाने पर काम शुरू कर दिया है।

क्योंकि यह बीमारी बहुत ही खतरनाक है। कोरोना से 7 गुना ज्यादा खतरनाक इस बीमारी को बताया जा रहा है, वैज्ञानिकों का कहना है कि यह बीमारी बहुत ही जल्द देश में आने वाली है और यह कोरोना जैसे फैलेगी, इससे भी कई लोग बिमार होंगे। ऐसे में वैज्ञानिकों का कहना कि जब कोई वायरस खुद की लाखों कॉपी बनता है, और एक इंसान से दूसरे इंसान तक या जानवर से इंसान में आता है तो हर कॉपी अलग-अलग होती है, और यह पीढ़ी दर पीढ़ी कॉपी अलग-अलग बंती जाती है।

देश मे नई बिमारी का कहर

और कुछ समय बाद एक नया स्ट्रेन सामने आता है ऐसे ही यह वाइरस म्यूटेड होते रहते हैं। और अपना अलग-अलग रूप लेता रहता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि हमारे देश के सभी वैज्ञानिक इस महामारी के आने से पहले इसके वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिससे लोगों को इस महामारी से बचा सके ऐसे में दोस्तों इस समय सीजनी बुखार खांसी जुकाम लगभग सभी को हो रहे हैं, इससे भी कई लोगों को नुकसान हो रहा है, क्योंकि हर सीजन में अलग-अलग तरह की बीमारियां लोगों को होती है ऐसे में हम आपको बता दें की सबसे पहले आपको अपने आसपास वातावरण को साफ सुथरा रखना होगा और जानवरों से दूर रहे क्योंकि ऐसी बीमारियां जानवरों और पॉल्यूशन और वातावरणों से आती है। तो सभी लोग सावधान रहें ऐसी बीमारी आने की संभावना है देश में।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे