BSF Constable Bharti घोषित : बार्डर सिक्योरिटी फोर्स मे 10वीं, 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी जारी जाने कैसे मिलेगी नौकरी

BSF Head Constable Vacancy 2022 – आप अगर काफी समय से सरकारी नौकरी तालाश में हैं और आप अपनी तैयारी जोरों से कर रहें हैं। तो आपके लिए बहुत ही अच्छा अवसर निकलकर समने आया है। जिसे आप बिल्कुल भी न छोडें क्योंकि दिन प्रति दिन प्रतियोगिता बढ़ती जा रही है। BSF (बार्डर सिक्योरिटी फोर्स) की बंम्पर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अगर आप इसी भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं तो आप इसके लिए जल्द से जल्द अपने आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लें, नहीं तो तारीख निकलने के पश्चात आपके हाथ में कुछ भी नहीं रहेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

BSF Constable Bharti

BSF Constable Bharti

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको पास बहुत ही कम समय शेष बचा हुआ है। तो आप अगर अपना आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द आवेदन सब्मिट करें। क्योंकि इस भर्ती की अंतिम तिथि बहुत ही नजदीक आ गई है। अगर आपने आईटीआई किया है और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं। तो यह अवसर आपके लिए ही है। आप बिना देरी किए हुए अपना आवेदन प्रक्रिया पूरा करके जमा करें। और इस भर्ती से सम्बन्धित योग्या, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, आवेदन करने की अंतिम तिथि सभी प्रकार की जानकारी विस्तार से पढ़ें।

BSF Constable Bharti Eligibility

इस भर्ती के लिए योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं और 12 पास होना चाहिए। इस भर्ती के लिए दो तरह के रिक्त पदों के लिए भर्ती का आयोजन किया गया है। पहला रेडियो ऑपरेट की जिसमें 10वीं और 12वीं पास योग्यता होना चाहिए और रेडियो मकैनिक के लिए 10वीं 12वीं और साथ में 2 साल का आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।

उम्मीदवार की आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार की आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। यह आयु सीमा अगस्त 2022 तक जोड़ कर माना जाएगा। अधिक जानकारी कारी के लिए अधिकारिक अधिसूचवना अवश्य पढ़ें।

BSF Bharti Other Details

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो उम्मीदवार को बोर्ड की तरफ से जो फीस मांगी गई है। वह फीस उम्मीदवार द्वारा जमा करना होगा। सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क अलग अलग रखा गया है। अपने वर्ग के अनुसार अपना आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। मुख्य बात यह की आवेदन करने की प्रारंम्भ तिथि 20 अगस्त 2022 से शुरू की गई थी। इस आवेदन के लिए अंतिम तिथि 19 सितंबर 2022 है तो अगर आपने आवेदन नहीं किया है तो आपके पास अभी भी समय है आप अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter