BSF Head Constable Bharti : सेना मे 10वीं, 12वीं के लिए बम्पर भर्ती 90 हजार सैलरी

BSF Head Constable Bharti : BSF एचसीएम एएसआई की भर्ती आ चुकी है। बीएसएफ 2022 के भर्ती के बारे मे हम सभी को बता दे, हेड कॉसटेबल मिनिस्ट्रियल स्टैनो इन दोनो कि वैकेन्सी एक साथ आयी है  जो लोग सेना मे भर्ती होने का सपना देख रहे है उनके लिए तो बहुत ही बडी खुशखबरी है। यह एक ग्रुप सी की नौकरी है। लगभग सभी का सपना होता है कि, हम एक अच्छे पद पर नौकरी करे, इसमे टोटल पद 323 पद है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

BSF Constable Bharti

BSF Head Constable Bharti

सीमा सुरक्षा बल की नयी भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी हो गया है। बी एस एफ कॉंसटेबल और एएसआई का ऑनलाइन नॉटिफिकेशन 2022,इसमे जो भी 12 पास करके सरकारी नौकरी की तलाश करहे है ,उम्मीदवारो के लिए एक बहुत ही बडी खुशखबरी है।इसमे टोटल323 पद है ।जो कि जिसमे हेड कांस्टेबल के 312 पद है। और एएसआई के 11 पदो पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमे जो उम्मीदवार फार्म भरना चाहते है ,उनकी जो शैक्षणिक योग्यता है,हेड कांस्टेबल के पदो पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वी पास होना चाहिए। वही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टोनोग्राफर के पदो पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार कक्षा 12वी कक्षा मे उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ मे किसी भी मान्यता प्राप्त सेंटर से शार्टहैण्ड टाइपिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए ,अच्छे से टाइपिंग आनी चाहिए ।

BSF Head Constable Bharti Details

आज कल तो सभी लोग सेना मे भर्ती होने का ख्वाब देखते है  ऐसे मे सरकार द्वारा यह वैकेंसी निकाली गई है तो जो लोग इस भर्ती कि तैयारी कर रहे है वो अपनी तैयारी करे और करते रहे।इस भर्ती मे लगभग 90 हजार से अधिक सैलरी मिलेगी । आप इसका फार्म इसके वेबसाइट मे जाकर इसका फार्म जल्द से जल्द भरे नही तो निकल सकती है डेट।इसका जो अन्तिम आवेदन डेट है वह 6 सितंबर को है

आयु सीमा

  • इसमे उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए
  • आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को नियमो के अनुसार छूट मिलेगी।

शैक्षिक योग्यताः

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवारो को कमसे कम 12वी पास होना चाहिए
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter