CBSE Result LIVE : सीबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट घोषित तुरन्त चेक करें अपना रिजल्ट

CBSE Result 2023 – केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड परिक्षाओं में शामिल हुए छात्र और छात्रा अपने रिजल्ट कार्ड का इंतजार बहुत ही बेसब्री से कर रहे हैं। सीबीएससी बोर्ड में 38 लाख से भी अधिक छात्र छात्राओं ने 10वीं 12 की परीक्षा में भाग लिया है। परीक्षाएं खत्म हुए काफी दिन हो गए हैं। और अब सभी छात्र छात्राएं अपने परिक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे है। बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीबीएससी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इसी महीने जारी कर दिया जाएगा। अगर पिछले वर्ष की बात करें तो सीबीएससी का रिजल्ट 22 जुलाई में जारी किया गया था। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढे़ं।

CBSE RESULT LIVE
CBSE RESULT LIVE

CBSE Result

आपको बता दें कि (CBSE) केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड रिजल्ट के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से फेक नोटिफिकेशन फैलाई जा रही है। जो कि यह नोटिफिकेशन काफी तेजी से फैल रही है। उसमें बताया जा रहा है कि सीबीएससी बोर्ड का रिजल्ट 11 मई को जारी किया जाएगा। जो कि पूरी तरह से फेक है हलांकि बोर्ड की अधिकारिक बयान के द्वारा बताया गया है कि यह नोटिफिकेशन पूरी तरह से फेक है। छात्र छात्राओं को कहा गया कि वह अभी अधिकारिक अधिसूचना का इंतजार करें। और छात्र सीबीएससी बोर्ड की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन का इंतजार करें जैसे ही रिजल्ट के बार में कोई जानकारी जारी की जाएगी। वह सबसे पहले सीबीएससी की अधिकारिक वेबसाइट पर इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

CBSE Result Download Website

सीबीएससी का रिजल्ट आने के पश्चात आप किस प्रकार अपना रिजल्ट देख सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले सीबीएससी की अधिकारिक वेबसाइट result.cbsc.nic.in or cbsc.gov.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • सबसे पहले आप सीबीएससी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर आप अपनी कक्षा 10वीं या 12वीं की डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • आपके सामने नया पेज खुल जाएगा। जिसमे आप अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके इंटर करें।
  • आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा। अपना रिजल्ट देख पाएंगें।
  • अगर आप अपने भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड व प्रिंट भी कर सकते हैं।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे