CTET Result : सीटीईटी रिजल्ट मे बडा बदलाव नार्मलाइजेशन प्रक्रिया होगी लाखो छात्र परेशान जाने पूरी अपडेट

CTET Result : CBSE द्वारा जारी की जाने वाली प्रत्येक वर्ष चर्चित परीक्षाओ मे से एक CTET की परीक्षा मे लाखो की संख्या मे छात्र एवं छात्राओ ने हिस्सा लिया था ऐसे मे रिजल्ट जारी होने को था पर किसी कारणवश रिजल्ट जारी नही हो पा रहे है, और ऐसे मे छात्रो का सब्र टूटता जा रहा है, प्रदेश मे चल रही बहुत सी नौकरीयो की प्रक्रिया रुक गई है, ऐसे मे इसका प्रमुख कारण चुनाव भी है, ऐसे मे उपलब्ध CTET Exam Result Normalization की प्रक्रिया कैसे होगी और उपलब्ध रिजल्ट सम्बन्धित अपडेट पर नीचे दी गई सम्पूर्ण जानकारी को ध्यान दे।

ctet exam normalization process

CTET RESULT

आयोग ने कुछ दिन पहले ही नोटिस जारी किया था जिसमे बताया जा रहा था की परीक्षा का रिजल्ट कब जारी कर सकता है, आयोग ऐसे मे 15 फरवरी की तिथि निर्धारित की गई थी। पर किसी कारणवश रिजल्ट घोषित नही हो सका और ऐसे मे लाखो छात्र छात्राओ का गुस्सा सोशल मिडिया पर देखने को मिल रहा है, पर प्रमुख कारण है, जिसकी वजह से उपलब्ध CTET Result घोषित नही किया जा रहा है, ऐसे मे नीचे खबर को ध्यान दे।

CTET Result Normalization Process

नार्मलाइजेशन प्रक्रिया आयोग द्वारा पहले ही एक नोटिस मे जिक्र किया था की उपलब्ध रिजल्ट नार्मलाइजेशन पद्धति से जारी किया जा सकता है, ऐसे मे परीक्षा का कठिनाई का स्तर और सरलतम स्तर पर अंको की बढोत्तरी और घटोत्तरी की जा सकती है, ऐसे मे बहुत से अभ्यार्थीयो को Normalization Process की जानकारी कम होती तो उनके लिए बता दे की आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस मे साफ तौर पर कहा गया था की , ‘सीटीईटी का 15वां संस्करण 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 के बीच कई शिफ्टों में आयोजित किया जाना है। बोर्ड हर शिफ्ट में प्रश्न पत्रों के अलग अलग सेट देगा। इसके अलावा यदि प्रश्न पत्र के विभिन्न सेटों के कठिनाई स्तर में भिन्नता हो तो बोर्ड आगे निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए स्कोर नॉर्मलाइजेशन की पद्धति अपना सकता है।’

उपलब्द CTET Result सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई जानकारी चाहिए तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, तथा इस जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter