Post Office Bharti : डाक विभाग मे 10वी, 12वीं पास 18 से 40 साल वालो को नौकरी फार्म तुरन्त भरो बल्ले बल्ले

India Post GDS Recruitment 2023 :  इंडियन पोस्ट GDS मे निकली बंपर भर्ती सभी बेरोजगारो के लिए बडी खुशखबरी लगभग 13 हजार पदो पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी हो चुका है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस भर्ती मे 10वी पास छात्रो के लिए सुनहरा मौका है इस भर्ती मे जाने का तो ऐसे मे जिन बेरोजगारो को इस भर्ती मे आवेदन करना है तो वह जल्द करे आवेदन नही तो निकल सकती है अंतिम तारिख और अगर आवेदन की बात करे तो 22 मई से 11 जून तक है। तो जल्द करे आवेदन, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पू्र्वक अवश्य पढे।

DAK VIBHAG BHARTI NEW UPDATE
DAK VIBHAG BHARTI NEW UPDATE

डाक विभाग भर्ती

दोस्तों आज मैं बात करने वाला हूं इंडियन पोस्ट GDS रिक्रूटमेंट के बारे में बहुत ही बंपर भर्ती का आगाज हो चुका है. तो ऐसे में मैं उन सभी उम्मीदवारों को बता दूं कि यह भर्ती लगभग 13000 पदों पर निकाली गई है. जिसमें दसवीं पास उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं. तो आइए हम पूरी डिटेल से आपको जानकारी देंगे कि कैसे आपको आवेदन करना है. क्या योग्यता है. क्या आवेदन फीस है. कितनी मेरिट जाएगी कैसे आप इस भर्ती में नौकरी पा सकते हैं पूरी जानकारी इसमें तो सबसे पहले तो आपको जानना जरूरी है. की इसके आवेदन 22-5-2023 से शुरू है और अंतिम आवेदन तारीख की बात करें तो 11-6- 2023 तक की अंतिम आवेदन तिथि है. जल्द करें आवेदन तो ऐसे में मैं बता दूं कि आजकल दोस्तों नौकरी पाना बहुत ही कठिन हो गया है. सभी उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत ही सुनहरा मौका आ चुका है डाक विभाग में तो आप आवेदन कर सकते हैं।

डाक विभाग भर्ती अपडेट

यह ऑल इंडिया वैकेंसी है जैसा कि आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बिहार छत्तीसगढ़ दिल्ली राजस्थान हरियाणा पूरे देश में सभी राज्यों में यह वैकेंसी आई है. जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती में नौकरी करना चाहते हैं. तो जल्द से जल्द करें आवेदन अगर इस भर्ती की योग्यता की बात करें तो इस भर्ती में 10 वीं पास होना चाहिए और वह कैंडिडेट मैथमेटिक्स और इंग्लिश का ज्ञान होना चाहिए वह सब्जेक्ट में भी लिया हो. और लोकल भाषा का ज्ञान होना चाहिए. और अगर बात करें आयु की तो 18 वर्ष और मैक्सिमम आयु 40 वर्ष तक के आवेदन कर सकते हैं.

डाक विभाग अन्य प्रमुख जानकारी

और अगर आवेदन फीस की बात करें तो जनरल ओबीसी इन सभी के आवेदन फीस 100 रूपए और SC-ST का कोई चार्ज नहीं होगा वैसे मैं आपको बता दूं कि आपको आवेदन करने के बाद सबसे पहले पेपर देना होगा उसके बाद आप का मेरिट लिस्ट लगेगी जिसमें आपका मेरिट बनेगी मेरिट बनने के बाद मेरिट में नाम आने के बाद आपको एक और एक परिक्षा के लिए बुलाया जाएगा उसमें क्वालीफाई करने के बाद आपको या नौकरी के लिए बुलाया जाएगा या बहुत ही अच्छी और आसान नौकरी है. तो ऐसे मे जो सरकारी नौकरी के लिए सपने देख रहे हैं वह आवेदन जरूर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे